5 पॉप-अप कैमरे से लैस होगा Xiaomi का फोल्डेबल फोन, जानिए अन्य फीचर्स

  • Xiaomi पांच पॉप-अप कैमरा के साथ लॉन्च करेगा Foldable Phone
  • Phone के बेजल्स बहुत पतले होंगे और इसमें नॉच डिस्प्ले नहीं होगा

Pratima Tripathi

Nov, 1203:26 PM

मोबाइल

नई दिल्ली: चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी शाओमी ने पांच पॉप-अप कैमरा के साथ फोल्डेबल फोन का पेटेंट कराया। न्यूज पोर्टल गिजमोचाइना के अनुसार, पेटेंट में कहा गया है कि शाओमी के फोल्डेबल फोन में एक आउटवर्ड-फोल्डिंग स्क्रीन होगी और पांच कैमरे या तो रियर कैमरा या फ्रंट-फेसिंग कैमरे हो सकते हैं। यूजर्स इसे कैसे प्रयोग में लाता है, यह उस पर निर्भर करेगा। डिवाइस के स्केच से पता चलता है कि इसके बेजल्स बहुत पतले होंगे और इसमें नॉच डिस्प्ले नहीं होगा। ऐसा लग रहा है कि यह पेटेंट 20 अगस्त को जम्मा कराया गया है, जिसे मंजूरी मिलने के बाद पिछले हफ्ते प्रकाशित किया गया।

बता दें कि पिछले हफ्ते शाओमी ने चीन में अपने नवीनतम स्मार्टफोन Mi CC9 Pro को पांच रियर कैमरों के साथ लॉन्च किया, जिसमें 108MP का प्राइमरी सेंसर भी शामिल है। स्मार्टफोन में 6.47 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दी गयी है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। फोन में डॉट नॉच दिया गया है। स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 730G प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन ड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड MIUI 10 पर रन करता है। फोन में फिंहरप्रिंट सेंसर, एनएफसी सपॉर्ट और Hi-Res ऑडियो जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें- Realme X2 Pro के लॉन्चिंग इवेंट का हिस्सा बनने पर मिलेगा 2,100 रुपये का फायदा

फोटॉग्रफी के लिए MI CC9 Pro के रियर में चार कैमरा दिया गया है। पहला 108 मेगापिक्सल, दूसरा 5 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है जो 10X हाईब्रिड जूम के साथ है, तीसरा डेप्थ इफेक्ट के साथ 12 मेगापिक्सल और चौथा 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस, पांचवां 2 मेगापिक्सल का कैमरा है। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन में पावर के लिए 5,260mAh की बैटरी दी गई है जो 30 वॉट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आती है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
Web Title: Xiaomi Foldable Phone with 5 Pop Up Camera
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।