script

गर्लफ्रेंड से चैटिंग करते वक्त अब कोई नहीं करेगा परेशान, बस करना होगा ये छोटा सा काम

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 07:58:10 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको कुछ आसान ट्रिक बताएंगे, जिसकी मदद से आप इंटरनेट यूज करने के दौरान सभी कॉल को बंद कर सकते हैं।

internet
नई दिल्ली: अक्सर ऐसा होता है कि इंटरनेट से जुड़ा बहुत जरूरी काम मोबाइल पर कर रहे होते हैं और उस वक्त किसी का फोन आ जाता है, जिससे वो काम रुक जाता है या डाउनलोडिंग फेल हो जाती है। ऐसे में कई बार गुस्सा भी आता है कि इस फोन कॉल को भी अभी ही आना था तो कई बार सामने वाले के कॉल को कट कर देते हैं। ऐसा करने से दूसरा व्यक्ति नाराज भी हो जाता है। इसी नाराजगी से बचने के लिए आज हम कुछ आसान टिप्स देेंगे जिसकी मदद से आप इंटरनेट यूज करने के दौरान सभी कॉल को बंद कर सकते हैं यानी इंटरनेट का जब इस्तेमाल करेंगे तो उस वक्त आपको कोई काल नहीं कर सकेगा और आप आराम से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।
यह भी पढ़ें

Nokia 6 (2018) के 4GB रैम वेरिएंट की सेल शुरू, यहां से खरीदें

इसके लिए आपको कुछ करने की जरूरत नहीं है। दरअसल यहे ट्रिक USSD (Unstructured Supplementary Service Data) से जुड़ी हुई है। इसके लिए आपको स्टार (*) और हैश (#) के कॉम्बिनेशन से बने एक कोड का इस्तेमाल करना है, जिसके बाद किसी का कॉल आपके फोन पर नहीं आएगा। हालांकि इसके लिए एक ऐसा नंबर होना चाहिए जो नेटवर्क एरिया में न हो या फिर स्विच्ड ऑफ हो।
यह भी पढ़ें

Oneplus 6 से Honor 10 की होगी सीधी टक्कर, 15 मई को देने जा रहा दस्तक

ऐसे करें कॉल को बंद

सबसे पहले **21*के बाद उस मोबाइल नंबर को डाल दें जो बंद या नेटवर्क एरिया से बाहर है । इसके बाद # लगा दें। ऐसा करते ही जो भी कॉल आएगा वो बंद नंबर पर डायवर्ट हो जाएगा। अब आप सोच रहे होंगे कि इसे पहले जैसे कैसे किया जाएगा तो घबराने की जरूरत नहीं है। इसके लिए भी एक कोड है। दोबारा कॉल को पाने के लिए ##002# को अपने फोन से डायल कर दें। ऐसा करने से फोन पर मौजूद सभी कॉल डायवर्ट सर्विस बंद हो जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो