scriptTRAI ने भी माना Jio का लोहा, कॉल ड्रॉप के मामले में सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ा | TRAI data proves that Jio is the best network for call dROP | Patrika News

TRAI ने भी माना Jio का लोहा, कॉल ड्रॉप के मामले में सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ा

Published: Nov 17, 2018 03:41:19 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि Jio को छोड़कर सभी टेलिकॉम कंपनियां इस टेस्ट में फेल हो चुकी हैं।

call drop

TRAI ने भी माना Jio का लोहा, कॉल ड्रॉप के मामले में सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ा

नई दिल्ली: TRAI की तरफ से करवाए गए एक टेस्ट में Jio ने सभी टेलिकॉम कंपनियों को पछाड़ दिया है और वो सबसे आगे आ चुका। बता दें कि यह टेस्ट कॉल ड्रॉप की समस्या के बारे में जानने के लिए करवाया गया था जिसमें सभी टेलिकॉम कंपनियों को पीछे छोड़कर Jio सबसे आगे निकल चुका है। आपको बता दें कि Jio को छोड़कर सभी टेलिकॉम कंपनियां इस टेस्ट में फेल हो चुकी हैं।
दरअसल कोई भी कंपनी कॉल ड्रॉप के मामले में खरी नहीं उतर पाई और इस टेस्ट में फेल हो गयी। ट्राई ने यह टेस्ट देश के 8 प्रमुख राजमार्गों और तीन रेल मार्गों पर करवाए थे। सभी टेस्ट इसी वर्ष 24 अगस्त से 4 अक्टूबर के बीच में किए गए थे जिसके परिणाम अब सबके सामने आ चुके हैं।
आपको बता दें कि देश के सभी राजमार्गों पर Jio सभी राजमार्गों पर कॉल ड्रॉप नियामकों पर खरी उतरी जबकि बाकि कंपनियां इस टेस्ट में फेल हो गयीं। इस टेस्ट में जानी मानी टेलिकॉम कंपनी BSNL की हालत सबसे खराब निकली वहीं एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी कंपनियां कहीं कहीं पर खस्ता हालत में नजर आ रही थीं।
TRAI ने ये परीक्षण तीन रेल मार्गों पर कॉल ड्रॉप के बारे में जानकारियां जुटाने के लिए करवाया था जिसमें प्रयागराज (इलाहबाद) से गोरखपुर, दिल्ली से मुंबई और जबलपुर से सिंगरौल जैसे रुट शामिल हैं, इन मार्गों पर कवरेज और कॉल ड्रॉप की स्थिती और भी गंभीर दिखाई दी। रिलायंस जियो ही एकलौती ऐसी कंपनी थी जो हर पैमाने पर खरी उतरी और बाकि कंपनियों को पछाड़कर पहले पायदान पर आ गयी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो