scriptहाई-स्पीड से चार्ज होकर पूरे दिन चलेगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी, बस अपनाएं ये तरीका | smartphone battery tricks for quick charge and improve life | Patrika News

हाई-स्पीड से चार्ज होकर पूरे दिन चलेगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी, बस अपनाएं ये तरीका

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 04:51:59 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

आपके पुराने स्मार्टफोन की बैटरी हो जाएगी नई
चार्जिंग पर लगाने से पहले करें स्वीच ऑफ
यूज में ना आने वाले ऐप्स को तुरंत करें डिलीट

battery

हाई-स्पीड से चार्ज होकर पूरे दिन चलेगी आपके स्मार्टफोन की बैटरी, बस अपनाएं ये तरीका

नई दिल्ली: किसी भी स्मार्टफोन यूजर के लिए उसकी बैटरी बैकअप और फुल चार्ज होने में ज्यादा वक्त लगने जैसा समस्या काफी ज्यादा रहती है। हालांकि आजकल आ रहे स्मार्टफोन्स में कंपनियां बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दे रही हैं। लेकिन अगर आप उन यूजर्स में से एक हैं जिसके पास कोई पुराना स्मार्टफोन है जिसे चार्ज होने में ज्यादा वक्त लगता है और बैटरी बैकअप भी कम है तो परेशान होने की कोई जरूरत नहीं। क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे तरकीब के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने के बाद आपका स्मार्टफोन पहले के मुकाबले तेजी से चार्ज तो होगा ही और बैटरी भी लंबी चलेगी।

ऐसे होगा फोन जल्दी चार्ज

आप अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगाने से पहले स्वीच ऑफ कर लें। ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन में बैटरी की खपत नहीं होगा और आपका स्मार्टफोन पहले के मुकाबले काफी तेजी से चार्ज होगा। इसके अलावा अगर आप अपने स्मार्टफोन को स्वीच ऑफ नहीं करना चाहते हैं तो आप फोन को एयरप्लेन मोड में डाल सकते हैं। इससे मोबाइल नेटवर्क और अन्य कनेक्टिविटी से आपका स्मार्टफोन अलग हो जााएगा और बैटरी को तेजी से चार्ज करने में मदद करेगा।

ऐसे लम्बे समय तक चलेगी बैटरी

अगर आप चाहते कि स्मार्टफोन की बैटरी लंबे समय तक चले तो आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन से ऐसे ऐप्स को डिलीट करना होता है जो इस्तेमाल में नहीं आते हैं। अगर आपके स्मार्टफोन का डाटा हमेशा ऑन रहता है तब भी तेजी से आपके स्मार्टफोन की बैटरी खत्म होने लगती है। हाई ब्राइटनेस लेवल पर रखने से भी स्मार्टफोन की बैटरी खत्म होने लगती है ऐसे में फोन की ब्राइटनेस को जितना हो सके कम ही रखें। जितना हो सके हेडफोन लगाकर ही म्यूजिक सुनें ऐसा करने से बैटरी देर तक चलती है।

ट्रेंडिंग वीडियो