scriptअब Samsung दुनिया का पहला 6 कैमरे वाला स्मार्टफोन करने जा रहा लॉन्च | Samsung will be launch the world's first 6-camera smartphone | Patrika News

अब Samsung दुनिया का पहला 6 कैमरे वाला स्मार्टफोन करने जा रहा लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 04:35:23 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इसके बैक में 4 रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2 सेल्फी कैमरे को शामिल किया जा सकता है।

samsung

अब Samsung दुनिया का पहला 6 कैमरे वाला स्मार्टफोन करने जा रहा लॉन्च

नई दिल्ली: स्मार्टफोन में दो से ज्यादा कैमरे का उपयोग सबसे पहले iPhone X में किया गया था। इसके बाद अब लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियां अपने डिवाइस में डुअल रियर कैमरे को शामिल कर रही हैं। साथ ही यूजर्स भी डुअल रियर कैमरा वाले स्मार्टफोन्स को काफी पसंद भी कर रहे हैं। हाल में Samsung ने दुनिया का पहला 4 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Galaxy A9 (2018) को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस फोन के 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 36,990 रुपये और 8 जीबी रैम व 128 स्टोरेज की कीमत 39,000 रुपये है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो अब सैमसंग छह कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है।
यह भी पढ़ें

दुनिया का पहला 4 रियर कैमरे वाला Samsung Galaxy A9 (2018) भारत में लॉन्च, बुकिंग शुरू

कंपनी अपने Galaxy S10 सीरीज के टॉप मॉडल को छह कैमरे के साथ लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार इस हैंडसेट को 2019 में लॉन्च किया जाएगा और यह 5G को सपोर्ट करेगा। इस स्मार्टफोन को चार वेरिएंट में पेश किया जाएगा। अगल सैमसंग अपना छह कैमरे वाला स्मार्टफोन लॉन्च करता है तो यह भी दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा। हालांकि, इस डिवाइस को लेकर कंपनी की तरफ से अभी कोई अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।
यह भी पढ़ें

Reliance Jio ने भारत का पहला VOLTE अंतरराष्ट्रिय रोमिंग किया लॉन्च, मिलेगा ये बड़ा फायदा

इसके अलावा इस हैंडसेट के कुछ फीचर्स की जानकारी भी सामने आई है। रिपोर्ट की माने तो इसमें 6.7 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। जैसा की इस फोन का सबसे ख़ास बात इसका कैमरा सेटअप होगा। इसके बैक में 4 रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 2 सेल्फी कैमरे को शामिल किया जा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो