scriptSamsung का फोल्डेबल फोन 6 कैमरों और 12GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, Galaxy Fold में एक साथ कर सकेंगे 3 App इस्तेमाल | Samsung Galaxy Fold launched with 6 camera and 12GB ram | Patrika News
गैजेट

Samsung का फोल्डेबल फोन 6 कैमरों और 12GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, Galaxy Fold में एक साथ कर सकेंगे 3 App इस्तेमाल

इस फोल्डेबल फोन की सबसे बड़ी ख़ासियत इसके दो डिस्प्ले हैं। जब यह डिवाइस अनफोल्ड रहता है तो यह एक टैबलेट की तरह दिखता है। वहीं, फोल्ड करने पर यह स्मार्टफोन की तरह हो जाता है।

नई दिल्लीFeb 21, 2019 / 10:30 am

Vishal Upadhayay

folder

Samsung का फोल्डेबल फोन 6 कैमरों और 12GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, Galaxy Fold में एक साथ कर सकेंगे 3 App इस्तेमाल

नई दिल्ली: Samsung ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन आखिरकार लॉन्च कर दिया है। इस डिवाइस को कंपनी ने सैन फ्रांसिस्को में हुए एक इवेंट में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को Galaxy Fold के नाम से पेश किया गया है। इस फोल्डेबल फोन की सबसे बड़ी ख़ासियत इसके दो डिस्प्ले हैं। जब यह डिवाइस अनफोल्ड रहता है तो यह एक टैबलेट की तरह दिखता है। वहीं, फोल्ड करने पर यह स्मार्टफोन की तरह हो जाता है। साथ ही इसमें कुल 6 कैमरे दिए गए हैं।
Samsung Galaxy Fold कीमत

कंपनी ने Galaxy Fold को 1,980 डॉलर करीब (1.41 लाख) रुपये में पेश किया है। भारत में इसकी कीमत फोन के लॉन्च के बाद ही साफ हो सकेगी। इस स्मार्टफोन को 26 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसे 4 कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा, जिसमें ग्रीन, ब्लू, सिलवर और ब्लैक शामिल हैं। फोल्डेबल फोन को 4 जी एलटीई और 5 जी वेरिएंट में बेचा जाएगा।
Samsung Galaxy Fold स्पेसिफिशंस

Galaxy Fold स्मार्टफोन में दो डिस्प्ले दिए गए हैं। अनफोल्ड होने के दौरान इस फोन का डिस्प्ले 7.3 इंच का होगा। वहीं, फोल्ड होने के दौरान इसके डिस्प्ले का साइज 4.6 इंच का होगा। इसमें क्वालकोम स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर SOC प्रोसेसर दिया गया है। फोन किसी भी अवस्था में काफी तेज काम कर सके इसके लिए 12 जीबी की रैम और 512 जीबी स्टोरेज दी गई है। इसके स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए नहीं बढ़ाया जा सकता है।
Samsung Galaxy Fold कैमरा

फोटोग्राफी के लिए फोल्डेबल फोन में कुल 6 कैमरे दिए गए है। इसके बैक में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, जो 12, 12, 16 मेगापिक्सल वाले हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं, बाकी के दो कैमरे फोन के अंदर होंगे, जो 10 और 8 मेगापिक्सल वाले हैं। पावर के लिए फोन में डुअल बैटरी दी गई है, जिसकी कैपेसिटी 4380 एमएएच की है। इसमें फास्ट वायर्ड चार्जिंग और वायरलैस चार्जिंग दोनों का फीचर है। इस फोल्डेबल फोन में एक समय में तीन ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Home / Gadgets / Samsung का फोल्डेबल फोन 6 कैमरों और 12GB रैम के साथ हुआ लॉन्च, Galaxy Fold में एक साथ कर सकेंगे 3 App इस्तेमाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो