scriptJio नेटवर्क पर बंद किया गया पॉर्न वेबसाइट्स | Reliance Jio bans adult websites in India | Patrika News

Jio नेटवर्क पर बंद किया गया पॉर्न वेबसाइट्स

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 01:22:01 pm

Submitted by:

Arijita Sen

भारत में कई सारी पॉर्न वेबसाइट्स को बंद कर दिया है। जिस टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने इसे बैन किया है उसमें जियो का नाम सामने आ रहा है।

jio

Jio नेटवर्क पर बंद किया गया पॉर्न वेबसाइट्स

नई दिल्ली: भारत में कई सारी पॉर्न वेबसाइट्स को बंद कर दिया है। जिस टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने इसे बैन किया है उसमें जियो का नाम सामने आ रहा है। दरअसल Reddit पर कुछ जियो यूजर्स ने दावा करते हुए कहा है कि जियो के नेटवर्क पर पॉर्न वेबसाइट्स का एक्सेस नहीं है। हालांकि जियो की तरफ से इसपर कुछ नहीं कहा गया है।
यह भी पढ़ें

3,798 रुपये में Redmi 6A खरीदने का मौका आज, Amazon पर लगी सेल

रिपोर्ट की माने तो अन्य टेलीकॉम कंपनियां भी पॉर्न साइट्स बंद कर सकती है। क्योंकि उत्तराखंड हाई कोर्ट के एक आदेश के बाद डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (DoT) ने सभी इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को ये आदेश दिया है कि वो पॉर्नोग्राफिक कंटेंट वाले 827 वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दें।
यह भी पढ़ें

iPhone XR की पहली सेल आज, यहां से खरीदने पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर

बता दें कि उत्तराखंड हाई कोर्ट 28 सितंबर को आदेश देते हुए कहा है कि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स पॉर्न वेबसाइट्स को बैन कर दें, नहीं तो उनके लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे, जिसके बाद DoT ने इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को निर्देश देते हुए कहा कि इन साइट्स को बंद कर दिया जाएगा। DoT ने खास करके 800 से ज्यादा पॉर्न वेबसाइट्स के नाम की लिस्ट भी जारी की है, जिसे बंद करना है।
यह भी पढ़ें

3,499 की कीमत में Micromax ने लॉन्च किया ये धाकड़ स्मार्टफोन, आज है पहली सेल

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी 4जी नेटवर्क की धूम मचाने के बाद अब 5जी लाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसकी एक झलक इंडियन मोबाइल कांग्रेस में जियो ने दिखाई। इस दौरान अंबानी ने कहा कि 2020 तक, मेरा मानना है कि भारत पूरी तरह से 4जी देश होगा। हम अन्यों से आगे चलते हुए 5जी को अपनाने के लिए पूरी तरह से तैयार होंगे। इस दौरान 5 जी का ट्रायल भी किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो