रिपोर्ट: Nokia 9 PureView इस महीने दुबई में होगा ग्लोबली लॉन्च, जानें फीचर्स

By: Vishal Upadhayay

Published On:
Jan, 12 2019 03:34 PM IST

  • इसके लिए कंपनी दुबई में एक इवेंट का आयोजन भी करने जा रही है। वहीं, भारत में इसके लॉन्चिंग को लेकर ख़बर है कि इसे को अगले महीने फरवरी में पेश किया जाएगा।

नई दिल्ली: फिनलैंड की मोबाइल निर्माता कंपनी HMD ग्लोबल जल्द ही अपना अगला स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्च कर सकती है। पिछले कई महीनों से Nokia 9 के स्पेसिफिकेशंस और लॉन्चिंग डेट को लेकर लीक्स सामने आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो नोकिया के इस स्मार्टफोन को इस महीने के आखिर में ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी दुबई में एक इवेंट का आयोजन भी करने जा रही है। वहीं, भारत में इसके लॉन्चिंग को लेकर ख़बर है कि इसे को अगले महीने फरवरी में पेश किया जाएगा। बता दें पिछले कई ऑनलाइन लीक्स में Nokia 9 की तस्वीर को शेयर किया गया है। तस्वीर में स्मार्टफोन में मौजूद 5 रियर कैमरे का सेटअप साफ देखा जा सकता है।

लीक इमेज के मुताबिक, Nokia 9 में पांचों कैमरो के साथ इसमें LED फ्लैश भी है। रियर पर मौजूद पांचों कैमरे एक गोला के आकार में लगे हुए हैं। लीक रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्स के दो कैमरे और 16 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं। वहीं, फोन के रियर पर मौजूद 5वां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। फोन का मॉडल नंबर TA-1094 के रूप में लिस्टेड है। हालांकि, लीक इमेज में स्मार्टफोन के सिर्फ बैक को दिखाया गया है, जहां इसका बैक काफी ग्लासी दिख रहा है। साथ ही इस फोन में 7 कट आउट्स हैं। इस फोन के पीछे कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। ऐसे में इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को जगह दी जा सकती है।

उम्मीद है कि नोकिया अपने इस स्मार्टफोन में 8 जीबी की रैम और 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज उपलब्ध कराएगी। Nokia 9 एंड्रॉयड वन बेस्ड स्मार्टफोन हो सकता है। ऐसे में इस स्मार्टफोन को लेटेस्ट एंड्रायड 9 पाई के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा फोन के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें 6.1 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिस पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा। पावर के लिए इस फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

Published On:
Jan, 12 2019 03:34 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।