Nokia 9 Pure View को इसी महीने किया जा सकता है लॉन्च, जानें लीक हुई जानकारी

By: Vishal Upadhayay

Updated On:
12 Feb 2019, 03:12:04 PM IST

  • स्मार्टफोन की लीक हुई सारी तस्वीरों में फोन के 5 रियर कैमरे को साफ देखा जा सकता है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को इसी महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में लॉन्च कर सकती है।

नई दिल्ली: Nokia 9 Pure View स्मार्टफोन की चर्चा पिछले साल टेक जगत में उस समय होनी शुरू जब इसका पहला फोटो पांच रियर कैमरे के साथ लीक हुआ। इसके बाद स्मार्टफोन के कई ऑनलाइन लीक्स लगातार सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब इसके स्पेसिफिकेशंस की जानकारी सामने आई है। हालांकि स्मार्टफोन की लीक हुई सारी तस्वीरों में फोन के 5 रियर कैमरे को साफ देखा जा सकता है। कंपनी अपने इस स्मार्टफोन को इसी महीने होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में लॉन्च कर सकती है।

यह भी पढ़ें: Huawei Y9 (2019) ओपन सेल के लिए हुआ उपलब्ध, मुफ्त में मिल रहा 2,990 रुपये का ब्लूटूथ हेडफोन

क्या कहते हैं लीक्स रिपोर्ट

इसमें 6.1 इंच की डिस्प्ले होने की उम्मीद है, जिस पर गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन का सपोर्ट दिया जा सकता है। एक रिपोर्ट में फोन में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होने का दावा किया गया है। वहीं, दूसरी रिपोर्ट के अनुसार Nokia 9 स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाला होगा। इस स्मार्टफोन को 8 जीबी की रैम और 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। Nokia 9 एंड्रॉयड वन बेस्ड स्मार्टफोन हो सकता है। ऐसे में इस स्मार्टफोन को लेटेस्ट एंड्रायड 9 पाई के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Oppo K1 बजट स्मार्टफोन की पहली सेल आज, मिल रहे हैं ये शानदार ऑफर्स

Nokia 9 Pure View कैमरा

इस स्मार्टफोन की सबसे ख़ास बात यह है कि इसमें पांच रियर कैमरा दिया गया है। इसके रियर पर मौजूद पांचों कैमरे एक गोला के आकार में लगे हुए हैं। इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्स के दो कैमरे और 16 मेगापिक्सल के दो कैमरे दिए गए हैं। वहीं, फोन के रियर पर मौजूद 5वां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। उम्मीद है कि इस डिवाइस में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Oppo F11 Pro की फोटो हुई लीक, इसमें है 32MP का सेल्फी कैमरा

Updated On:
12 Feb 2019, 03:12:04 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।