scriptXiaomi Mi A1 की पहली Sale शुरू, यहां से मात्र 728 रुपए में खरीदें | Mi A1 online sale on flipkart starts | Patrika News
मोबाइल

Xiaomi Mi A1 की पहली Sale शुरू, यहां से मात्र 728 रुपए में खरीदें

Xiaomi Mi A1 की पहली से फ्लिपकार्ट पर 12 अक्टूबर से शुरू है

Sep 12, 2017 / 11:10 am

Anil Kumar

Mi A1

Mi A1

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi के वेंचर Mi ने हाल ही में अपना पहला ड्यूल कैमरा स्मार्टफोन Mi A1 भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इस इसकी सेल निकाली है। 12 अक्टूबर यानी आज से इसकी आॅनलाइन सेल फ्लिपकार्ट पर की जा रही है। एमआई ए1 शाओमी का ऐसा भी पहला स्मार्टफोन है जिसे गूगल एंड्रॉयड वन प्रोजेक्ट के तहत लाया गया है। गूगल एंड्रॉयड वन ने भी इस चीनी मोबाइल कंपनी के साथ वापसी की है। इसके चलते इसमें गूगल का बेहद भरोसेमंद सॉफ्टवेयर एंड्रॉयड वन तथा शाओमी का दमदार हार्डवेयर है। इसको 14,999 रुपए की कीमत में फ्लिपकार्ट पर बेचा जा रहा है। इसके लिए आसान ईएमआई आॅप्शन भी हैं जिनके तहत आप इसें मात्र 728 रुपए की मासिक किस्त पर खरीद सकते हैं।


ड्यूल रीयर कैमरा सेटअप है सबसे खास
Mi A1 की सबसे बड़ी खूबी इसमें दिया गया ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें 12 और 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें एक एफ2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस तथा दूसरा एफ2.6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस है। इसमें सेल्फी यानी फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है जिससे बढ़िया क्वालिटी में सेल्फी लेने समेत वीडियो कॉलिंग की जा सकती है।

 

पावरफुल रैम और प्रोसेसर
एमआई ए1 स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है तथा बेहतर मल्टीटास्किंग के लिए 4 जीबी की पावरफुल रैम है। इसमें इंटरनल मेमोरी 64 जीबी की है जिसें माइक्रोएसडी कार्ड के तहत 128 जीबी तक बढ़या जा सकता है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट ओएस पर काम करता है। हालांकि कंपनी ओर से कहा गया है कि जल्द ही यह Android One Smartphone होने के कारण इसके लिए Android Oreo और Android P अपडेट भी दिए जाएंगे।


आकर्षक डिजाइन और पावरफुल बैटरी
शाओमी के इस नए और पहले ड्यूल कैमरा सेटअप वाले स्मार्टफोन में मेटल बॉडी दी गई है। इसमें 5.5 इंच की फुल HD डिस्प्ले स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ दी गई है। इसके बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर जिसकी सिक्योरिटी और मजबूत करने तथा उंगलियों के निशान उस पर छपने से बचाने के लिए पायरोलिप्टिक कोटिंग की गई है। इसमें 3080 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसका बैकअप काफी बेहतर है।

Home / Gadgets / Mobile / Xiaomi Mi A1 की पहली Sale शुरू, यहां से मात्र 728 रुपए में खरीदें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो