script

स्टॉक एंड्रायड और ड्यूअल कैमरा के साथ Lenovo ने लॉन्च ​किया K8 Note स्मार्टफोन

locationजयपुरPublished: Aug 15, 2017 05:02:00 pm

लेनोवो मोबाइल ने अपने नए स्मार्टफोन K8 Note को भारत में लॉन्च कर दिया है। लेनोवो ने K8 Note स्मार्टफोन को दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है

Lenovo  K8 Smartphone
लेनोवो मोबाइल ने अपने नए स्मार्टफोन K8 Note को भारत में लॉन्च कर दिया है। लेनोवो ने K8 Note स्मार्टफोन को दो वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। 3GB रैम और 32GB इंटरनल मेमोरी वाले स्मार्टफोन की कीमत 12,999 रुपए है जबकि 4GB रैम और 64GB इनबिल्ट स्टोरेज की कीमत 13,999 रुपए है।
लेनोवो ने 15,000 रुपये से कम के खंड में के 8 नोट को लांच किया है। इस कीमत में फोन के स्पेसिफिकेशन, उसकी मजबूत बॉडी के अलावा दोहरा पिछला कैमरा मिलना एक अच्छी डील है, जिससे इस खंड में विभिन्न कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा और बढ़ेगी। नई दिल्ली में इस फोन की लांचिंग के दौरान लेनोवो ने कहा कि के 8 नोट अगली पीढ़ी का फोन है, जो स्टॉक एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम और ड्यूअल कैमरा सेटअप के साथ आता है।
यह फोन दोहरे कैमरा फीचर के साथ कंपनी का पहला फोन है। इसका 13 मेगापिक्सल का ‘प्योरसेल’ सेंसर और 5 मेगापिक्सल वाला सैमसंग का ‘बीएसआई’ के साथ दोहरा ‘सीसीटी एलईडी’ मिलकर बढ़िया डेप्थ ऑफ फील्ड वाली तस्वीरें लेने में सक्षम है। इसका 13 मेगापिक्सल की क्षमता वाला फ्लैश के साथ अगला कैमरा बढ़िया सेल्फी खींचने में सक्षम है।
इसका कैमरा एप बेहद सादा और स्पष्ट है जैसा एप मोटोरोला के फोन्स में नजर आता है, यह वैसा ही है। यह फोकस रिंग के माध्यम से यूजर को एक्सपोजर तुरंत बदलने की सुविधा देता है। लेनोवो के 8 नोट का लुक प्रीमियम है यह हाथ में लेने पर मजबूत दिखता है। यह डिवाइस वेनम ब्लैक और फाइन गोल्ड रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।
इसका 5.5 इंच का फुल-एचडी (1920 गुणा 1080 पिक्सेल) 2.5 डी गोरिल्ला ग्लास के साथ आता है। लेनोवो ने डिस्प्ले के ऊपर एक अतिरिक्त एंटीफिंगरप्रिटं ‘ओलोफोबिक’ कोटिंग दिया जो स्कीन से दाग धब्बों को दूर रखता है। इस फोन में स्पैल्सप्रूफ पी2आई नैनो कोटिग की गई है जो हल्की-फुल्की बारिश के पानी को बड़ी आसानी से झेल सकता है।
इस स्टॉक एंड्रायड सॉफ्टवेयर दिया गया है, जिससे इसका यूजर इंटरफेस काफी सरल और स्मूथ हो जाता है। इसमें एक समर्पित ‘म्यूजिक की’ दिया गया है। इसकी बैटरी 4,000 एमएएच की है, जो जम के प्रयोग करने के बाद भी एक दिन के लिए आराम से चल जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो