scriptयहां की सरकार फ्री में बांट रही Smartphone, 6 महीने के लिए मुफ्त में मिल रहा Jio कनेक्शन | Chhattisgarh govt to deliver 50 lakh smatphones to women and students | Patrika News

यहां की सरकार फ्री में बांट रही Smartphone, 6 महीने के लिए मुफ्त में मिल रहा Jio कनेक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 17, 2018 02:33:34 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Jio नेटवर्क के दीवानों की कमी नहीं है तभी तो हर कोई जियो सिम को यूज करता नजर आता है या फिर उसे खरीदने वालों की लाइन लगी रहती है। फिर वो आम हो या फिर खास।

smartphone

यहां की सरकार फ्री में बांट रही Smartphone, 6 महीने के लिए मुफ्त में मिल रहा Jio कनेक्शन

नई दिल्ली: Jio नेटवर्क के दीवानों की कमी नहीं है तभी तो हर कोई जियो सिम को यूज करता नजर आता है या फिर उसे खरीदने वालों की लाइन लगी रहती है। फिर वो आम हो या फिर खास। ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला छत्तीसगढ़ में जहां कि सरकार लोगों को इससे फ्री में जुड़ने की तैयारी कर रही है। यही नहीं इसके लिए राज्य सरकार ने जियो और माइक्रोसॉफ्ट कंपनी से साझेदारी की है और 1500 करोड़ फोन का ऑर्डर दिया है। इस फोन को 50 लाख महिलाओं और छात्र-छात्राओं को बांटा जाएगा और डिजिटल को बढ़ावा दिया जाएगा।
मिली रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य से 45 लाख स्मार्टफोन महिलाओं और 5 लाख स्मार्टफोन छात्र-छात्राओं को बांटेगी। इसमें जियो कनेक्शन एक्टिवेट करके दिया जाएगा ताकि यूजर्स अनलिमिटेड इंटरनेट का इस्तेमाल और कॉल का मजा उठा सकतें। 2011 की मतगणना के मुताबिक छत्तीसगढ़ की आबादी 2.5 करोड़ है।
Micromax के को-फॉउंडर विकास जैन का कहना है कि यह डील पहले ही हो चुकी थी और महिलाओं को फोन देने का काम जुलाई से ही शुरू हो गया है। इसके लिए हमने 2000-2500 तक के अस्थाई कर्मचारी रखें है और जल्द ही इस काम को पूरा कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं इसके लिए 10, 000 कैंप बनाए गए हैं, जो इसकी देख रेख कर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि यह किसी राजनीतिक लाभ के लिए नहीं किया जा रहा है, बल्कि कंपनी राज्य सरकार के संचार क्रांति योजना से जुड़ी है और यह उसी का हिस्सा है।
सरकार जो स्मार्टफोन महिलाओं को दे रही है उसमें 4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है और 1GB RAM व 8GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। वहीं स्टूडेंट्स को मिलने वाले स्मार्टफोन की स्क्रीन 5 इंच है और उसमें 2GB RAM व 16GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इतना ही नहीं इसके साथ सरकार जियो का 1GB 4G डाटा, 100 मिनट्स वायस कॉल और 100 SMS हर महीने दे रही है। जिसका लाभ यूजर्स अगले 6 महीने तक फ्री में पा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो