scriptWhatsApp की नई शुरूआत, बिजनेस सर्विसेज के लिए लाएगी अलग से एप! | Whatsapp to launch new app for business | Patrika News

WhatsApp की नई शुरूआत, बिजनेस सर्विसेज के लिए लाएगी अलग से एप!

Published: Oct 09, 2017 02:56:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Whatsapp अपनी बिजनेस सर्विसेज के लिए अलग से नया एप लेकर आएगी

whatsapp

whatsapp

दुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस एप Whatsapp अपने बिजनेस की खबरों को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। पिछले महीने खबरें आई थीं कि व्हाट्सएप अपने एप में बिजनेस अकाउंट्स को वेरिफाई कर रही है। हालांकि अभी यह सर्विस टेस्टिंग में है। इसी बीच खबर है कि व्हाट्सएप अपनी बिजनेस सर्विसेज के लिए अलग से एप पेश करने जा रही है।

 

AndroidPolice के मुताबिक व्हाट्सएप बिजनेस के लिए अलग से एप लाने जा रही है जिसमें सभी तरह के फीचर्स दिए जा रहे हैं। इससे पहले खबरें थी कि बिजनेस का फीचर पुराने एप के भीतर ही दिया जाएगा। इस नए एप को व्हाट्सएप बिजनेस नाम से जारी किया जा रहा है। व्हाट्सएप यूजर्स को व्हाट्सएप बिजनेस के लिए अलग मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा।

 

माना जा रहा है कि व्हाट्सएप बिजनेस में पुराना ग्रीन कलर वाला लोगो ही दिया जाएगा, हालांकि चैट लोगो के बीच में B लेटर लिखा होगा। यह भी माना जा रहा है कि व्हाट्सएप बिजनेस का लेआउट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की तरह ही दिया जाएगा। इसमें सर्च बार से लेकर टॉप में सेटिंग आइकन भी होंगे। इसके अलावा इसमें कॉल, चैट और स्टेटस के टैब भी होगा। इसके सेटिंग ऑप्शन के अंदर बिजनेस सेटिंग और स्टैटिस्टिक्स जैसे ऑप्शन भी होंगे। स्टैटिस्टिक्स के जरिए भेजे गए, डिलीवर हुए, पढ़े गए और रिसीव हुए मैसेजेस की कुल संख्या देखी जा सकती है।

 

इस एप में बिजनेस सेटिंग के जरिए अपनी profile को एडिट करना और ऑटोमैटेड मैसेज ग्राहकों को सेंड करने जैसे काम किए जा सकते हैं। यहां बिजनेस नेम, लोकेशन, ई-मेल एड्रेस, वेबसाइट और बिजनेस की पूरी जानकारी अपडेट किया जा सकेगा। इसके अलावा व्हाट्सएप अपने मैसजिंग एप पर भी वीडियो कॉलिंग, चैटिंग, वॉयस कॉलिंग समेत सिक्योरिटी और अकाउंट से संबंधित नए फीचर्स जारी कर सकती है जो के एक्सपीरियंस को बढ़ाने वाले होंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो