script

Whatsapp में आया नया फीचर, बिना एप खोले करें Quick Reply

Published: Mar 30, 2016 01:02:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अब आप बिना Whatsapp ओपन किए भी किसी आने वाले मैसेज का Quick Reply कर सकते हैं

whatsapp

whatsapp

नई दिल्ली। अब आपको Whatsapp पर आए मैसेजेज का रिप्लाई करने के लिए उसें ओपन नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि व्हाट्सएप ने अपने एप के नए update में Quick Reply फीचर जोड़ा है। इस फीचर के आने के बाद अब आप व्हाट्सएप पर आने वाले किसी भी मैसेज का क्विक रिप्लाई बिना एप को ओपन किए कर सकते हैं। अपने व्हाट्सएप में यह फीचर लेने के लए आपको उसे इसके 2.12.561 वर्जन से अपडेट करना होगा।

एप खोलने के झंझट से मुक्ति
व्हाट्सएप में क्विक रिप्लाई फीचर के आने के बाद अब किसी का मैसेज आने पर बिना एप खोले उसके नोटिफिकेशन से ही रिप्लाई कर सकेंगे। व्हाट्सएप का यह एक बेहद सुविधाजनक फीचर है, क्योंकि यूजर्स को जवाब देने के लिए एप ओपन और फिर उसे बंद करने में समय नहीं गंवाना होगा। गौरतलब है कि गूगल ने भी कुछ दिनों पहले ऐसा ही फीचर हैंगाउट्स पर भी दिया था।


यहां से अपडेट करने पर मिलेगा फीचर
बता दें कि गूगल प्ले स्टोर से सीधे व्हाट्सएप अपडेट या डाउनलोड करने पर क्विक रिप्लाई करने वाला यह फीचर नहीं मिलेगा। क्योंकि यह बीटा वर्जन है और व्हाट्सएप ने फिलहाल इसे टेस्टिंग के लिए दिया है। व्हाट्सएप की बीटा वजर्न के एंड्रॉयड पेज पर जाकर आप इसें डाउनलोड कर सकते हैं।

अब नहीं करना पड़ेगा नोटिफिकेशन पर टैप
अभी तक व्हाट्सएप पर किसी मैसेज के आने पर उसका रिप्लाई करने के लिए नोटिफिकेशन पर टैप करना पड़ता था। ऐसा करने पर व्हाट्सएप का एप ओपन होता था, लेकिन अब ऐसा नहीं करना होगा। जैसे ही आपको कोई मेसेज आएगा, नोटिफिकेशन चैक करने पर आपको मेसेज के नीचे रिप्लाई का ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर टैप कर आप क्विक रिप्लाई कर सकेंगे। जबकि एप ओपन नहीं होगा। इस नोटिफिकेशन से आप न सिर्फ मैसेज बल्कि कोई ऑडियो मैसेज भी भेज सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो