इस Valentine’s Day कोई भी नहीं रहेगा सिंगल, बस डाउनलोड करें ये Apps

By: Vishal Upadhayay

Updated On:
07 Feb 2019, 04:31:52 PM IST

  • इस साल भी अगर आप सिंगल हैं तो कोई बात नहीं, क्योंकि इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोग अब अपना हर काम स्मार्टफोन के जरिए करते हैं।

नई दिल्ली: valentine week की शुरुआत 7 फरवरी यानी आज रोज़ डे से हो चुकी है। इस साल भी अगर आप सिंगल हैं तो कोई बात नहीं, क्योंकि इस टेक्नोलॉजी की दुनिया में लोग अब अपना हर काम स्मार्टफोन के जरिए करते हैं। ऐसे में आज हम आपको 5 ऐसे डेटिंग ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने पसंद के साथी को ढुंढ़ सकते हैं। आइए जानते हैं इन डेटिंग ऐप्स के नाम और इसे इस्तेमाल के तरीके के बारे में...

Tinder

टिंडर दुनिया का सबसे पॉप्यूलर डेटिंग ऐप है। इसमें आप यूजर्स की प्रोफाइल चेक, लाइक और रिजेक्ट कर सकते हैं। अगर सामने वाला भी आपकी प्रोफाइल को लाइक करता है तो आप दोनों बात कर सकते हैं।

Woo

वू भी काफी हद तक टिंडर जैसा ही डेटिंग ऐप है। इसमें भी आप एक-दूसरे यूजर की प्रोफाइल चेक कर सकते हैं। और देख सकते हैं कि आप दोनों में क्या कॉमन है, क्या पसंद है और क्या नापसंद।

Truly Madly

ट्रूली मैडली इंडिया में काफी पसंद किया जाता है। इस ऐप की खासियत ये है कि इसमें यूजर को पहले फेसबुक या लिंक्डइन प्रोफाइल के जरिए खुद को वेरिफाई करना पड़ता है। मतलब यहां सेफ्टी ज्यादा है।

Hot or Not

जैसा कि नाम से ही पता लगा सकते हैं कि डेटिंग के उद्देश्य के लिए बनाई गई है। बता दें कि यह एक तरह की गेम है। जिसमें यूजर अपने आसपास के लोगों को ढूंढ सकता है। इस तरह आप अपने पास के ही किसी वेक्ती के चेट कर सकते हैं।

Bumble

ये डेटिंग ऐप अगर आप मेल हैं तो फिर यह ऐप आपके लिए थोड़ी अलग है। क्योंकि इसमें महिलाओं को पहल करनी होती है। इतना ही नहीं यूजर को अपने मैच को 24 घंटों में रिप्लाइ करना होता है नहीं तो फिर मौका नहीं मिलता।

Updated On:
07 Feb 2019, 04:31:52 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।