scriptइस App को बताइए अपनी बीमारी, देगा दवा और अस्पताल का पता | this app help for medical treatment | Patrika News

इस App को बताइए अपनी बीमारी, देगा दवा और अस्पताल का पता

locationनई दिल्लीPublished: May 15, 2018 11:59:16 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जो घर बैठे आपका इलाज करेंगा और आपकी बिमारी से संबंधित दवाईयां भी बताएगा।

app
नई दिल्ली: भगवान न करें कोई बीमार पड़ें, क्योंकि बीमारी किसी को बता कर नहीं आती। ऐसे में अगर आस-पास अस्पताल न हो तो और भी तकलीफों का सामना करना पढ़ता है, क्योंकि आज भी कई जगहों पर मेडिकल सुविधाएं नहीं हैं। ऐसे में लोगों को एक लंबी दूरी तय करके अस्पताल जाना पड़ता हैं और अगर इतने पर भी डॉक्टर न मिलें तो और भी दिक्कतों का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जो घर बैठे आपका इलाज करेंगा और आपकी बिमारी से संबंधित दवाईयां भी बताएगा। सुनने में जरा अजीब जरूर है, लेकिन यही सच है कि इस ऐप की मदद से घर बैठे अपना इलाज करा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Honor 10 आज होगा लॉन्च, 128GB स्टोरेज के साथ मिल रहे ये बेहतरीन फीचर

दरअसल, इस समस्या को खत्म करने के लिए सरकार जल्द एक ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसकी मदद से विभिन्न रोगों की दवाई की जानकारी हासिल कर सकते हैं। सबसे पहले इस ऐप को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इसमें अपनी लॉगिंग आईडी बनानी होगी। फिर इस ऐप में अपनी बीमारी के बारे में लिखेंगे, जिसके बाद ऐप आपको आपकी बीमारी से संबंधित सभी दवाईयों के बारे में बताएगा।
यह भी पढ़ें

Redmi 5A को मात्र 291 रुपए में खरीदने का जबरदस्त मौका, यहां से करें जल्द ऑर्डर

इतना ही नहीं, ऐप यह भी जानकारी साझा करेगा कि कौन सा अस्पताल और मेडिकल स्टोर्स आस-पास है, जहां आप अपनी बीमारी का इलाज करा सकते है और दवाईयां ले सकते हैं।फिलहाल इस ऐप पर अभी काम चल रहा है, लेकिन जल्द ही इसे पेश कर दिया जाएगा। इसके बाद देश के किसी भी कोने से आप अपनी बीमारी से जुड़ी दवाईयों का पता लगा सकते हैं और अपने से ही इलाज कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो