Reliance Jio ने लॉन्च किया Jio News App, एंड्रॉयड और IOS यूजर्स मुफ्त में कर सकेंगे इस्तेमाल

By Vishal Upadhayay

|

14 Apr 2019, 01:34 PM IST

ऐप

नई दिल्ली: Reliance jio ने अपनी शुरुआत साल 2016 में टेलीकॉम सेक्टर से की थी। इस सेक्टर से मिली बड़ी कामयाबी के बाद कंपनी ने फीचर फोन और ब्रॉडबैंड सर्विस में भी कदम रखा रहा है। कंपनी अपना दायरा बढ़ाते ही जा रही है। अब कंपनी ने मोबाइल उपभोगताओं के लिए अपना नया प्लेटफॉर्म जियो न्यूज़ ऐप ( jio news App ) लॉन्च किया है। यह ऐप एंड्रॉयड और IOS दोनों ही यूजर के लिए होगा।

यह भी पढ़ें: Nokia के इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, 3,360 रुपये वाले Earphone को मुफ्त में पाने का मौका

यह भी पढ़ें: Kodak 32HDXSMARTXPRO और 40FHDXSMARTXPRO Smart TV भारत में हुए लॉन्च, जानें खूबियां

कंपनी की माने तो जियो न्यूज़ 12 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इनमें बंगाली, अंग्रेजी, गुजराती, हिन्दी, मराठी, पंजाबी, तमिल और उर्दू भाषाएं शामिल हैं। इसके अलावा ऐप पर 150 से ज्यादा लाइव चैनल्स, 800 मैगजीन, 250 से ज्यादा न्यूज़ पेपर्स साथ ही भारत और दुनिया भर की वेबसाइट्स के कंटेंट मुहैया कराए जाएंगे। बयान में कहा गया है, “उपयोगकर्ता अपनी रुचि के मुताबिक अपना होमपेज पर्सनलाइज कर सकते हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ( AI ) और मशीन लर्निग ( ML ) प्रौद्योगिकी से समेकित जियो न्यूज़ विभिन्न समाचार स्रोतों से हजारों खबरों को छांटकर महत्वपूर्ण एवं प्रासंगिक खबरें पेश करेगी।

यह भी पढ़ें: Flipkart The Mega Summer सेल, AC से लेकर कई प्रोडक्ट्स पर मिल रहा 65% तक का डिस्काउंट

यह भी पढ़ें: Tata Sky, Dish TV और d2h ऑफर, ऐसे मिल रहा 5 महीने तक का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

इस ऐप का इस्तेमाल सभी जियो यूजर कर सकेंगे। इतना ही नहीं, जो जियो के उपभोक्ता नहीं वे भी लाग इन करके इसकी सेवा ले सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। इस प्लेटफार्म पर जियोएक्सप्रेस, जियोमैग्स और जियोन्यूजपेपर के साथ ही लाइव टीवी एक साथ लॉन्च किया गया है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।