scriptइन 10 Apps को किया जाता है दुनिया में सबसे ज्यादा यूज, जानिए क्यों | Most Used Mobile Apps in the World | Patrika News

इन 10 Apps को किया जाता है दुनिया में सबसे ज्यादा यूज, जानिए क्यों

Published: Sep 02, 2017 01:05:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इन 10 Apps को दुनिया में लगभग प्रत्येक इंटरनेट यूजर करता है इस्तेमाल

Most Used Apps in the World

Most Used Apps in the World

नई दिल्ली। भारत समेत पूरी दुनिया में स्मार्टफोन और इंटरनेट का तेजी यूज बढ़ रहा है। इसी के साथ ही एप्स की भी भरमार हो रही है। इनमें से कई एप्स तो ऐसे हैं जिनको लगभग प्रत्येक स्मार्टफोन और इंटरनेट यूजर इस्तेमाल करता है। इन एप्स की खाशियत ही कुछ ऐसी हैं कि इनके बिना कोई भी स्मार्टफोन यूजर इनको काम में लिए बिना नहीं रह सकता। यहां हम आपको बता रहे हैं कॉमस्कोर की हाल में आई रिपोर्ट के बारे में जिसमें दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले 10 एप्स के बारे में बताया गया है।

 

Facebook App
खबर है कि दुनियाभर में 81 फीसदी इंटरनेट और स्मार्टफोन यूजर्स Facebook App का इस्तेमाल करते है।
यह एक सोशल नेटवर्किंग साइट है जिसका मोबाइल फोन एप भी है जिसको प्रत्येक यूजर अपने हैंडसेट में रखता है।

 

Youtube App
Youtube App यूज दुनियाभर में इंटरनेट यूज करने वाले 71 फीसदी यूजर्स करते हैं। इस एप पर यूजर्स अपनी पसंद के वीडियोज देखने समेत म्यूजिक सुन और देख सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि Youtube App के जरिए अब तो कमाई भी की जा सकती है।

 

Facebook Messenger
पूरी दुनिया में इंटरनेट यूज करने वाले यूजर्स में लगभग 68 फीसदी लोग Facebook Messenger का यूज करते हैं। यह फेसबुक की मैसेजिंग सर्विस है जिसका अब एप भी आ चुका है।

Google Search
दुनियाभर के 61 फीसदी यूजर्स Google Search एप का यूज करते हैं। यह इस समय का सबसे पावरफुल ब्राउजर भी है।

 

Google Maps
दुनियाभर के इंटरनेट यूजर्स में से 57 फीसदी Google Maps का यूज करते हैं। आज के समय में गूगल मैप्स लोगों के लिए बहुत उपयोगी और महत्वपूर्ण हो चुका है। इससे ट्रैफिक की स्थिति समेत रूट को जानने के लिए यह बड़े काम का एप है।


Instagram App
इंटरनेट यूज करने वाले 50 प्रतिशत यूजर्स Instagram App का यूज करते हैं। यह फेसबुक अधिकृत फोटो शेयरिंग एप है जिसमें यूजर्स अपने फोटो और वीडियो उपलोड कर सकते हैं।

 

Snapchat App
एप का 50 फीसदी इंटरनेट यूजर इस्तेमाल करते है। इसमें यूजर लाइव फोटोज शेयर ककरने समेत गैलरी से भी फोटोज और वीडियोज पोस्ट कर सकते है।

 

Google Play
दुनियाभर में लगभग 47 फीसदी इंटरनेट यूजर इस एप का यूज करते हैं। इस एप के जरिए एंड्रॉयड यूजर्स एप्स डाउनलोड कर सकते हैं। इने मूवीज, बुक्स, न्यूज़ आदि आॅप्शन भी है।

 

Gmail App
लगभग 44 फीसदी इंटरनेट यूजर्स Gmail App इस्तेमाल करते हैं। यह गूगल की ई—मेल सर्विस है जो अब एप के रूप में भी उपलब्ध है।

 

Pandora App
लगभग दुनियाभर के 41 फीसदी इंटरनेट यूजर्स Pandora App का यूज करते है। यह म्यूजिक एप है जिसमें आप अपनी पसंद के अनुसार गानों को पर्सनलाइज्ड कर सुन सकते है।

ट्रेंडिंग वीडियो