scriptमोबिक्विक ने पेश किया डिजिटल प्लेटफार्म मैजिक, ये होंगे फायदे | Mobikwik launches Payment app Magic | Patrika News

मोबिक्विक ने पेश किया डिजिटल प्लेटफार्म मैजिक, ये होंगे फायदे

Published: Feb 07, 2018 02:35:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मोबिक्विक का मैजिक एप एक सैस-आधारित संस्थागत प्लेटफॉर्म है

Mobikwik Magic app

देश के सबसे बड़े स्वतंत्र डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफॉर्म और प्रमुख मोबाइल वॉलेट मोबिक्विक ने आज कॉर्पोरेट प्रक्रियाओं, पुरस्कारों एवं प्रतिपूर्तियों के लिए पहले डिजिटल प्लेटफॉर्म – मैजिक को लांच करने की घोषणा की। मैजिक एक सैस-आधारित संस्थागत प्लेटफॉर्म है जो नियोक्ता और कर्मचारी, दोनों के समक्ष मौजूद चुनौतियों को समाप्त करके कर्मचारी लाभ एवं प्रतिपूर्तियों की प्रक्रिया को पूरी तरह बदलने का लक्ष्य रखता है। देश में कर्मचारी लाभ एवं प्रतिपूर्ति उद्योग अनुमानत: 51,600 करोड़ रुपये का है और अधिकांशत: कागज पर आधारित है। मोबिक्विक मैजिक का उद्देश्य अपने अग्रणी डिजिटल उद्यम समाधान सुइट के साथ इस क्षेत्र में क्रांति लाने, और उससे कॉर्पोरेट कंपनियों को समय एवं संसाधन लागतों की बचत करने में सहायता देना है।

 

इस उत्पाद के प्रस्ताव में कर्मचारी लाभ जैसे भोजन, ईंधन, चिकित्सा, फोन, अवकाश यात्रा भत्ता एवं अन्य कंपनी लाभों की प्रतिपूर्तियां शामिल हैं – यह सब कॉर्पोरेशनों और कर्मचारियों, दोनों के लिए मोबिक्विक एप में सुलभ रहेंगी। मोबिक्विक के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिपिन प्रीत ङ्क्षसह ने बताया की मैजिक लांच के साथ, हमने एक प्रौद्योगिकी आधारित क्रांति की शुरूआत की है, जो कॉर्पोरेट प्रक्रियाओं को सरल बनाएगी, और उससे भारत के लाखों-करोड़ों कर्मचारियों का जीवन आसान बनेगा। मैजिक से कर्मचारी लाभ की संवितरण प्रक्रिया पहले से कहीं अधिक तेज, सरल और सक्षम बनती है।

 

उनका कहना है की हमारा उद्देश्य संगठनों के लिए लगभग छह करोड़ रुपये की अनुमानित प्रक्रिया लागत की बचत करने और वर्ष 2020 तक 50 लाख से भी अधिक उपयोकर्ताओं को लाभान्वित करना है। मोबिक्विक ने विभिन्न क्षेत्रों के कुछ अग्रणी एवं शीर्ष कॉर्पोरेट कंपनियों के साथ उनकी कॉर्पोरेट प्रक्रियाओं को डिजिटल बनाने के लिए साझेदारी भी की है। कंपनियों के लिए एक सरल प्रवेश प्रक्रिया वाले मोबिक्विक मैजिक को 30 लाख विक्रेताओं के नेटवर्क में प्रयोग किया जा सकता है और यह 24 घंटों से कम समय में तत्काल भुगतान की सुविधा देता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो