scriptInstagram मिलाएगा बिछड़े दोस्तों को, जानें कैसे | Instagram testing college community feature | Patrika News

Instagram मिलाएगा बिछड़े दोस्तों को, जानें कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2018 04:53:53 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने कॉलेज बैचमेट्स को आसानी से खोज सकेंगे और उनसे जुड़ सकेंगे।

instagram

Instagram मिलाएगा बिछड़े दोस्तों को, जानें कैसे

नई दिल्ली: सोशल साइट Instagram अपने प्लैटफॉर्म पर जल्द ही एक नए फीचर को जोड़ने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने कॉलेज बैचमेट्स को आसानी से खोज सकेंगे और उनसे जुड़ सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस सुविधा में यूजर्स को अपना विश्वविद्यालय और स्नातक का साल चुनना होगा। साथ ही अपना प्रोफाइल बनाना होता है, जिसके आधार पर उन्हें दूसरों से जुड़ने का मौका मिलेगा।
यह भी पढ़ें

Jio के इस प्लान में 91 दिनों तक मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग, जानें ऑफर्स

इस नए फीचर में यूजर्स किसी अन्य को सीधे मैसेज भेज सकेंगे। साथ ही समुदाय की सूची से अन्य छात्रों को सार्वजनिक संदेश को एक्सेस कर सकते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाला इस्टाग्राम यूजर्स के द्वारा दी गई जानकारी, उनके द्वारा अपने विश्वविद्यालय के बारे में सार्वजनिक रूप से साझा की गई जानकारियों, जिन एकाउंट्स को वे फॉलो करते हैं तथा उनके द्वारा प्रयोग किए गए अन्य कनेक्शनों के आधार पर पुष्टि करेगा।
यह भी पढ़ें

BSNL का राखी ऑफर, सिर्फ इतने में मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग, SMS और डाटा

इसके अलावा इंस्टाग्राम ने हाल में ही अपने प्लैटफॉर्म पर नया IGTV फीचर जोड़ा है। इस ऐप को आप जब भी इंस्टॉल करेंगेे तो जिन लोगों को आपने फॉलो किया होगा उनकी वर्टिकल वीडियो अपने आप प्ले हो जाएगी। इस ऐप में फोन पर वीडियो को आसानी सेे ढ़ूंढ़ा और प्ले किया जा सकता है। अभी इस इस ऐप में यूट्यूब की तरह एड्स तो नहीं है। लेकिन, कंपनी ने ये जरूर साफ कहा है कि आनेवाले समय में वीडियो पर एड जरूर आएंगे। इंस्टाग्राम के सीईओ केविन सिस्ट्रोम ने इवेंट में कहा था कि, ये ऐप सीधे यूट्यूब और स्नैपचैट जैसे वीडियो शेयरिंग साइट को टक्कर देगा। साथ ही यह भी कहा कि हमारा टारगेट दुनिया के सारे युवाओं को अपनी ओर खींचना है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो