क्या है Amazon Pay, कंपनी ने ग्राहकों के लिए शुरू की नई सर्विस

By: Pratima Tripathi

|

Published: 21 Aug 2020, 11:01 AM IST

ऐप

नई दिल्ली। Amazon Pay ने भारत में Amazon Pay Later सर्विस की शुरुआत की है। इस सर्विस के जरिए कंपनी खरीदारी करने वाले ग्राहकों को वर्चुअल लाइन ऑफ क्रेडिट दे रही है। इसका इस्तेमाल ग्राहक किचन के सामान से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स और कपड़ों तक की खरीदारी में कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक इस फैसिलिटी का इस्तेमाल Amazon.in पर यूटिलिटी बिल्स के भुगतान के लिए भी कर सकते हैं।

इस क्रेडिट का भुगतान ग्राहक अपनी सुविधा के मुताबिक किस्त में भी कर सकते हैं। हालांकि, किस्त में आपको मामूली ब्याज का भी भुगतान करना होगा। ग्राहक इसके लिए अधिकतम 12 माह की EMI का विकल्प चुन सकते हैं। इस सर्विस को लेकर कंपनी का कहना है कि इसकी शुरुआत पायलट प्रोजेक्ट के तहत कुछ ग्राहकों के लिए किया गया था, लेकिन अब इसका लाभ हजारों ग्राहकों को देने का फैसला लिया गया है।

27 अगस्त को Redmi 9 भारत में होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव इवेंट

क्या है Amazon Pay

अमेजन पे एक ऑनलाइन पेमेंट करने की सर्विस है जो कि अमेजन ऑनलाइन शॉपिंग स्‍टोर कंपनी के तहत काम करता है। अमेजन पे एक प्रकार का डिजिटल भुगतान एप है जिसका उपयोग ऑनलाइन खरीदारी के बाद पेमेंट करने के लिए किया जा सकता है। अमेजन के तहत आप अपनी सुविधानुसार डेबिट व क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या अमेजन पे बैलेंस चुन सकते हैं। अमेजन पे बैलेंस का उपयोग करते हुए आप कई अन्‍य सुविधाएं जैसे कि 24 घंटे के अंदर रिफंड की सुविधा, तुरंत चेकआउट और बैलेंट ट्रैकिंग की सुविधा प्राप्‍त कर सकते हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।