script

2 मिनट में बढ़ाएं Instagram फॉलोअर्स, सिर्फ करना होगा ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Sep 06, 2018 12:28:07 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने Instagram फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं।

insta

Instagram पर ऐसे बढ़ाएं फॉलोअर्स, सिर्फ करना होगा ये काम

नई दिल्ली: इन दिनों लोग अलग-अलग सोशल मीडिया से जुड़े हैं। इसमें Instagram , twitter और Facebook शामिल है। इस दौरान यूजर्स अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के अलग-अलग पैतरे अपनाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने Instagram फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने हैंडसेट में इस ऐप को डाउनलोड करना होगा।
यह भी पढ़ें

अब Paytm पर चेक कर सकते हैं ट्रेन का PNR स्टेटस, ऐसे करें पता

इस ऐप का नाम Hashtagift है, जिसे अपने फोन में डाउनलोड करने के बाद ओपेन करें। इसके बाद Categories में जाए और आपकी फोटो जिस भी कैटेगरी में आती है उसे सेलेक्ट करें। ऐसा करते ही कई हैशटैक आपके सामने ओपेन हो जाएगा। इसके बाद आपको जो भी हैशटैक चाहिए उसे वहां से कॉपी करें और अपने फोटो के साथ इंस्टाग्राम पर पेस्ट कर दें। ऐसे करते ही आपकी फोटो Instagram पर सबसे ज्यादा सर्च होने लगेगी और आपके फॉलोअर्स भी जल्दी बढ़ जाएगे।
यह भी पढ़ें

Jio Phone 2 की सेल आज, यहां जानें फोन से जुड़ी सभी जानकारी

4Liker app को भी अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि यह ऐप प्ले स्टोर पर नहीं मिलगे। इसे आपको गूगल क्रोम से डाउनलोड करना होगा। इसके बाद ऐप में Insta Tools में क्लिक करके लॉगिंग करें। इसके बाद पेज ओपेन करके फॉलोअर पर क्लिक करें। इसके बाद 70 लाइक का ऑप्शन आएगा जिसपर क्लिक करके अपने फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं।
गौरतलब है कि Instagram को सेलिब्रिटी से लेकर आम लोग तक यूज करते हैं। ऐसे में सेलिब्रिटी के फॉलोअर्स तो आसानी से बढ़ जाते हैं, लेकिन आम लोगों को इसके लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है और हर रोज एक अलग-अलग पोस्ट डालना पड़ता है ताकी वो अपने आपको अन्य यूजर्स के बीच फेमस कर सकें और फॉलोअर्स बढ़ा सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो