scriptइंटरनेट और कंप्यूटर के जरिए घर बैठे ऐसे करें मोटी कमाई | how to earn extra money with the help of internet and compute | Patrika News

इंटरनेट और कंप्यूटर के जरिए घर बैठे ऐसे करें मोटी कमाई

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 05:25:13 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

अगर आपके पास नौकरी के अलावा खाली समय है तो ऐसे करें कमाई
लिख कर भी ऑनलाइन कमाई की जा सकती है
ये वेबसाइट्स देते हैं अच्छे पैसे

newmoney.jpg

नई दिल्ली: इस महंगाई के दौर में हम अपनी नौकरी के इनकम से सिर्फ जीवनयापन ही कर सकते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी नौकरी के अलावा खाली समय बचता है तो आप इंटरनेट के जरिए एक्सट्रा कमाई कर सकते हैं। इसके लिए किसी भी प्रकार का कोई इन्वेस्टमेंट करने की कोई जरूरत नहीं। बस आप अपने पीसी और इंटरनेट की मदद से हर घंटे 1,000 से 1,500 रुपये की कमाई कर सकते हैं। तो यहां हम आपको पांच एसी तरकीब के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप घर बैठे ही मोटी कमाई कर सकते हैं।

घर बैठे करें सेल्स का काम

अगर आपको लगता है कि आप कॉल पर किसी प्रोडक्ट की सेल कर सकते हैं तो यह वेबसाइट आपकी मदद करेगा। इसके लिए फोन, इंटरनेट और कंप्यूटर की जरूरत होगी। इस साइट के होम पेज पर जाकर आप इससे जुड़ने और एजेंट बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके बाद कंपनी आपको बताएगी कि उपभोक्ताओं को क्या बोलना है। इस तरह आप घर बैठे सेल्स का काम कर हर घंटे 15 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं।

लिख कर कर सकते हैं मोटी कमाई

अगर आपको लिखने का शौक हैं तो आप सॉफ्टवेयर या अन्य प्रोडक्ट्स का पेड रिव्यू कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए Vindale Research और Expo Tv.com साइट अच्छा पैसा मुहैया करवाते हैं। ऐसी वेबसाइट्स किसी प्रोडक्ट के लिए पेड रिव्यू काम काम देती हैं। इसके अलावा आप ऑनलाइन बुक लिख कर भी कमाई कर सकते हैं। अमेजन किंडल डायरेक्ट पब्किशिंग फीचर के जरिए आप किंडल बुकस्टोर पर अपनी बुक पब्लिश कर उसकी रॉयल्टी से पैसा कमा सकते हैं।

ऑनलाइन कंपनियां देती हैं कमीशन

आज लगभग सभी तरह के प्रोडक्ट और सर्विस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। इसके जरिए आप ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट ( Flipkart ) और अमेजन ( Amazon ) पर मौजूद प्रोडक्ट्स को अपने साइट पर एडवरटाइज के लिए उपलब्ध करा सकते हैं। दूसरी कंपनी है मेक माई ट्रिप ( Make my trip ) जो इस काम के लिए अच्छा कमीशन देती है। हालांकि इसके लिए ट्रैवल ब्लॉग या वेबसाइट होना जरूरी है। इसी तरह के कई ऐसी ऑनलाइन कंपनियां हैं जिनके प्रोडक्ट्स या सर्विस को आप अपने वेबसाइट पर प्रमोट कर अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो