scriptअब गूगल Tez मोबाइल वॉलेट एप में आया बिल पेमेंट का फीचर, ऐसे करें यूज | Google Tez app gets payment feature | Patrika News

अब गूगल Tez मोबाइल वॉलेट एप में आया बिल पेमेंट का फीचर, ऐसे करें यूज

Published: Feb 21, 2018 12:31:32 pm

Submitted by:

Anil Kumar

गूगल ने भारतीय यूजर्स के लिए अब Tez एप में मासिक बिल पेमेंट का फीचर भी दे दिया है

Google Tez App

गूगल ने भारत में अपने मोबाइल वॉलेट एप Tez को पिछले साल ही जारी किया था। यह पेमेंट एप अपने लॉन्च से ही काफी पॉपुलर हो रहा है। यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हो चुके इस एप का दायरा और भी बढ़ चुका है। इस एप से यूपीआई की मदद से आप आसानी से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन अब भारतीय यूजर्स की सुविधा के लिए इसमें बिल पेमेंट का नया फीचर जोड़ दिया गया है। इसके जरिए आप कुछ ही सेकेंड में अपने किसी भी बिल का भुगतान कर सकते हैं।


गूगल ने पेमेंट करने के लिए एक नया फीचर यानी आॅप्शन जोड़ा है। इससे जब आप पेमेंट करने के लिए नई कंपनी को एड करते हैं तो आपको मासिक उपयोगिता बिल प्राप्त होता है। इसके बाद Tez एप आपको समय पर नोटिफिकेशन के साथ बिल की तिथि आने पर नोटिफिकेशन देता है। वर्तमान में एप 80 invoice मेलिंग कंपनियों का समर्थन करता है, जिसमें रिलायंस एनर्जी, बीएसईएस और डिश टीवी जैसी उपभोक्ता सेवा कंपनियां शामिल हैं।

 

इसके अलावा हर आप माह Tez पर अपनी इनवॉयस प्राप्त करने के लिए इंतजार कर सकते हैं। लेकिन आप चाहें तो Bharat BillPay सिस्टम का उपयोग करते हुए बिलर्स से सीधे अपने बिल को व्यक्तिगत रूप से प्राप्त कर सकते हैं। मोबाइल डिवाइस स्क्रीन पर कुछ टैप्स की मदद से मासिक बिल आपके बैंक खाते से भुगतान किए जाते हैं।

 

गूगल तेज एप के इस नए फीचर का उपयोग करने के लिए आपको सबसे पहले ‘New’ के साथ Payment में मौजूद Rupee आइकॉन पर भी टैप करना होगा। यहाँ आपको कुछ बिज़नेसेस और तेज कनेक्शन नजर आयेंगे। जिसमें खाता संख्या, यूपीआई आईडी और वेतन बिल का उपयोग करते हुए पैसे भेजने के विकल्प है। अब ‘Pay Your Bills’ पर क्लिक करें। इसके अलावा उस बिलर को लिस्ट में से आप सलेक्ट कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो