इस दिन बंद हो जाएगा Google Plus, जानें कारण

By: Vishal Upadhayay

Published On:
Feb, 03 2019 02:27 PM IST

  • इस सर्विस को चरणबद्ध तरीके से बंद किया जाएगा। हालांकि गूगल प्लस यूजर्स को G Suite अकाउंट एक्टिव रहेगा। इसे बंद करने की वजह गूगल ने बताई है कि कम इस्तेमाल और यूजर्स के अनुरुप सेवाओं को मेंटेन करने की चुनौती।

नई दिल्ली: google ने अपने ख़ास सेवा google plus को बंद करने की घोषणा पिछले साल ही कर दी थी। अब कंपनी इस सर्विस को पूरी तरह से बंद करने को तैयार है। इसके लिए कंपनी की तरफ से गूगल प्लस यूजर्स को ई-मेल से सूचना दी जा रही है। गूगल की तरफ से भेजे गए ई-मेल की माने तो इस सर्विस को 2 अप्रेल 2019 से बंद कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं इसे क्यो बंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मात्र 697 रुपये में मिल रहा 6,999 रुपये वाला Xiaomi का ये पॉपुलर स्मार्टफोन

कंपनी की ओर से भेजे गए ई-मेल में कहा गया है कि उसने दिसंबर 2018 में अपनी गूगल प्लस सेवा को बंद करने की घोषणा की थी। इस ईमेल में कंपनी ने गूगल प्लस पर अकाउंट बनाने के लिए यूजर्स का आभार जताया है। साथ ही कहा है कि सभी यूजर गूगल प्लस पर अपलोड अपने फोटो और वीडियो डाउनलोड कर लें। गूगल ने सभी यूजर्स से 2 अप्रैल 2019 से पहले अपने फोटो और वीडियो डाउनलोड करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: इन 2 प्लैटफॉर्म पर भी मिलेगा Honor View 20, जानें कीमत और फीचर्स

इस सर्विस को चरणबद्ध तरीके से बंद किया जाएगा। हालांकि गूगल प्लस यूजर्स को G Suite अकाउंट एक्टिव रहेगा। इसे बंद करने की वजह गूगल ने बताई है कि कम इस्तेमाल और यूजर्स के अनुरुप सेवाओं को मेंटेन करने की चुनौती। वहीं, पिछले साल कंपनी ने यह जानकारी दी थी कि पिछले 2 साल से एक बग इनके सिस्टम में था जिसके बारे में इन्हें जानकारी नहीं थी। जिसकी वजह से पांच लाख लोगों के अकाउंट में निजी डाटा में सेंध लगाई गई थी। इसी वजह से कंपनी अब इस प्लैटफॉर्म को बंद करने जा रही है।

यह भी पढ़ें: Asus OMG Days सेल, बस 3 मिनट में जानें किन-किन स्मार्टफोन्स में मिलेगी कितनी छूट

Published On:
Feb, 03 2019 02:27 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।