scriptएपल के iMessage की टक्कर में आया गूगल का ये नया App | Google Launching New Messaging App | Patrika News

एपल के iMessage की टक्कर में आया गूगल का ये नया App

Published: Feb 13, 2018 11:43:57 am

Submitted by:

Anil Kumar

इस फीचर के जरिए आपको कंप्यूटर पर एक क्यूआर कोड को मोबाइल से स्कैन करना है और आपका टैक्स्ट मैसेजेस सेटअप कंप्यूटर में खुल जाएगा।

apple i message
आपको बता दें कि आईफोन में मौजूद ‘iMessage’ Apple के सबसे खास फीचरों में से एक है। आईमैसेज के इस्तेमाल से आप फोन में जिस तरह से मैसेज भेज रहे हैं उसी सेटअप को आप अपने ‘मैक’ सिसेटम (कंप्यूटर) पर भी खोल सकते हैं और मैसेज भेज सकते हैं। आपको बता दें कि ऐसी खबरें आती रही हैं कि गूगल आईमैसेज को चुनौती देने के लिए काफी समय से एप तैयार कर रहा है। लेकिन अभी तक गूगल को कोई कामियाबी नहीं मिली है।
एपल टक्कर
एंड्रॉयड सिस्टम की जानकारी देने वाली वेबसाइट Android Police के मुताबिक अब गूगल, मैसेजिंग के एक ऐसे वर्जन पर काम कर रहा है जो ब्राउजर की मदद से ही फोन से कंप्यूटर पर मैसेजिंग स्विच करने का मौका यूजर्स को देगा। जानकारी के मुताबिक इस फीचर का नाम ‘Messages for Web’ हो सकता है। इस फीचर के जरिए आपको कंप्यूटर पर एक क्यूआर कोड को मोबाइल से स्कैन करना है और आपका टैक्स्ट मैसेजेस सेटअप कंप्यूटर में खुल जाएगा। फिर आप कप्यूटर के जरिए ही बातचीत कर सकते हैं। इस फीचर के तहत आप कंप्यूटर और फोन, दोनों से एक समय पर मैसेजिंग कर पाएंगे। ये ठीक वैसा ही हो सकता है जैसे व्हॉट्सएप के जरिए फोन और कंप्यूटर पर चैटिंग होती है।
मैसेज एप से ही कर सकेंगे शॉपिंग
खबर है की गूगल ऐसा एप भी ला सकता है जिसमें एंड्रॉयड मैसेजिंग के दौरान ही यूजर पेमेंट कर सकते हैं। यह गूगल वॉलेट से अलग होगा। इस नए फीचर में गूगल यूजर्स को मैसेजिंग एप में ही सामान खरीदने और पेमेंट करने का ऑप्शन दे सकता है।
एपल ने आईओएस अपने टीवी एप पर लाइव न्यूज शुरू कर दी है। आईओएस और टीवी ओएस 11.2.5 पर उपलब्ध ‘वाच नाउ’ खंड में उपलब्ध न्यूज चैनल में सीएनएन, सीबीएस, फॉक्स न्यूज, ब्लूमबर्ग, सीएनबीसी और चेद्दार शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो