दुनिया भर में कुछ समय के लिए बाधित रहा Facebook, यहां जानें पुरी ख़बर

Vishal Upadhayay

Publish: Sep, 04 2018 12:53:00 PM (IST)

मीडिया रिपोर्ट की माने तो सोमवार को यह साइट कुछ समय के लिए बाधित हुआ था। इसकी शिकायत दुनिया भर के फेसबुक यूजर्स ने की है।

नई दिल्ली: दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल साइट Facebook को अधिकतर लोग इस्तेमाल करते हैं। इस साइट के जरिए यूजर्स अपने दोस्तो के साथ फोटो और वीडियो शेयर करने के अलावा दुनिया भर में हो रहे चीजों की जानकारी भी बड़ी आसानी से प्राप्त कर लेते हैं। ऐसे में अगर यह प्लेटफॉर्म कुछ समय के लिए बंद हो जाए तो सोचिये आपके साथ क्या होगा। आप बहुत से ऐसे जरूरी काम नहीं कर पाएंगे जो आप फेसबुक के जरिए कर सकते हैं। सोमवार को कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सोमवार को यह साइट कुछ समय के लिए बाधित हुआ था। इसकी शिकायत दुनिया भर के फेसबुक यूजर्स ने की है।

रिपोर्ट के अनुसार अंतरराष्ट्रीय समयानुसार 21:00 बजे जानकारी मिली कि कुछ समय के लिए फेसबुक बाधित होने के कारण यूजर्स को परेशानी हुई है। कुछ यूजर्स ने इसकी शिकायत ट्विटर के जरिए भी की है। बता दें उत्तरी अमेरिका और यूरोप के यूजर्स इससे प्रभावित हुए हैं। फेसबुक की यह दिक्कत करीब घंटे भर के बाद ठीक हुई है। फेसबुक के बाधित होने के दौरान जब कुछ यूजर्स इस साइट को खोलने का प्रयास कर रहे थें तो उन्हें सेवा अनुपलब्ध रहने का संदेश भी आया। इसके अलावा कुछ यूजर्स को यह मैसेज मिला की इसके बाधित होने वाली दिक्कत को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

कंपनी ने अपने मैसेज में कहा कि, 'इसे अभी आवश्यक रखरखाव किया जा रहा है लेकिन आपको फेसबुक की सेवा कुछ मिनट में उपलब्ध करा दी जाएगी। आपके धैर्य के लिए धन्यवाद, हम साइट को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं।' आपको बता दें हाल में ही फेसबुक पर यह आरोप भी लगाए गए थे कि यह यूजर्स की जानकारी को किसी दूसरी कंपनी के साथ शेयर करता है। इसके बाद फेसबुक को इस मुद्दे पर अपनी सफाई भी देनी पड़ी थी।

More Videos

Web Title "Facebook has been interrupted for some time"