scriptFaceapp ने कई भारतीय यूजर्स को किया ब्लॉक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान | FaceApp start blocking Indian users | Patrika News

Faceapp ने कई भारतीय यूजर्स को किया ब्लॉक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 02:20:56 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

डाउन हुआ बूढ़ा बनाने वाला पॉपुलर Faceapp
साल 2017 में किया गया था ऐप को लॉन्च
ऐप में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल

Faceapp

Faceapp ने कई भारतीय यूजर्स को किया ब्लॉक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: इन दिनों दुनियाभर में FaceApp काफी पॉपुलर हो गयी हैं और एप में मौजूद ओल्ड एज फीचर का तेजी से इस्तेमाल किया जा रहा हैं। लेकिन इस बीच कुछ यूजर्स ने शिकायत की हैं कि शायद उन्हें Faceapp द्वारा ब्लॉक कर दिया गया है तो कई यूजर्स का कहना है कि Faceapp में एरर दिखा रहा है और ये काम नहीं कर रहा है।

बता दें कि फेस एप एक फोटो एडिटर एप है, जिसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का इस्तेमाल किया है और यूजर्स इस एप का यूज फन के लिये कर रहे हैं और इसकी की मदद से अपने ओल्ड एज की फोटो बना रहे हैं। हालांकि इस एप में बाल, दाढ़ी और स्माइल समेत कई फीचर्स मौजूद है, लेकिन लोग सबसे ज्यादा ओल्ड एज फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसकी वजह से ये एप बहुत कम समय में लोगों के बीच लोकप्रिय हो गया है। इस एप को साल 2017 फरवरी में लॉन्च किया गया था और आखिरी अपडेट जुलाई 2019 में मिला है।

यह भी पढ़ें

55 इंच वाला TCL P8E 4K AI TV भारत में लॉन्च, अपनी आवाज से कर सकते हैं ऑन और ऑफ

FaceApp की प्राइवेसी पॉलिसी की बता करें तो उसमें साफ शब्दों में कहा गया है कि उसकी सर्विस ऑटोमैटिकली कुछ लॉग फाइल इनफॉर्मेशन रिकॉर्ड करती है, जिसमें यूजर्स का वेब रिक्वेस्ट, आईपी अड्रेस, ब्राउजर टाइप, URL और इस सर्विस में कितनी बार इंटरऐक्ट करते हैं वो सभी शामिल होते हैं। बता दें कि कुछ यूजर्स प्राइवेसी को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं कि फोटो गैलरी का एक्सेस लॉक होने के बाद भी ये ऐप गैलरी से फोटो एक्सेस कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो