सिर्फ 375 रुपये खर्च करके हर महीने कमाएं 50,000 रुपये, जानें कैसे

By: Vineet Singh

Published On:
Sep, 07 2018 01:02 PM IST

  • आपको बता दें कि इन वेबसाइट्स को बनाना बेहद ही आसाब है और आप महज 375 रुपये में किसी भी वेबसाइट को बनाने की शुरुआत कर सकते हैं।

नई दिल्ली: आजकल ऑनलाइन वेबसाइट्स का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा हैं और इस वजह से लोग अब घर बैठे कार की बुकिंग, होटल बुकिंग, कपड़ों की खरीदारी जैसे रोजमर्रा के काम अपने स्मार्टफोन से ही कर सकते हैं। इन वेबसाइट्स के जरिए हर महीने 50 हजार से लेकर एक लाख तक की कमाई की जा सकती है। आपको बता दें कि इन वेबसाइट्स को बनाना बेहद ही आसाब है और आप महज 375 रुपये में किसी भी वेबसाइट को बनाने की शुरुआत कर सकते हैं।

घर बैठे Smartphone से कमा सकते हैं सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा

दरअसल कुछ ऐसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स हैं जहां पर आप आसानी से जाकर अपनी साइट के लिए ऑनलाइन डोमेन बुक कर सकते हैं वो भी बेहद ही कम कीमत में साथ ही यहां पर आपको ऑफर भी मिल जाता है जिससे आपको ये डोमेन और सस्ता पड़ जाता है। बता दें कि इस समय GoDaddy .com लोकप्रिय डोमेन बुकिंग प्लेटफॉर्म है जहां पर आप आसानी से कुछ ही मिनट में डोमेन की बुकिंग करवा सकते हैं।

घर बैठे Smartphone से कमा सकते हैं सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा

घर बैठे Smartphone से कमा सकते हैं सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा

ऐसे करते हैं डोमेन की बुकिंग

डोमेन बुक करने के लिए आपको सबसे पहले godaddy के होमपेज पर जाना पड़ता है। इसके बाद आप यहां पर आसानी से अपना मनपसंद डोमेन चुन सकते हैं। यहां पर आपको इस डोमेन का दाम भी दिखाया जाता है, इसके बाद आप यह चुन सकते हैं कि आपको ये डोमेन कितने दिनों के लिए चाहिए होता है। इसके बाद आपको अपनी पूरी जानकारी इस जगह पर देनी होती है और पेमेंट करने के बाद आपको अपना डोमेन मिल जाता है और आप अपनी वेबसाइट बना सकते हैं।

950 रुपए में नया फीचर फोन लॉन्च, Jio Phone 2 को मिलेगी टक्कर

Published On:
Sep, 07 2018 01:02 PM IST