अब Amazon पर करें हिंदी में शॉपिंग

Vishal Upadhayay

Publish: Sep, 04 2018 05:22:32 PM (IST)

यूजर्स आने वाले फेस्टिव सीजन से पहले इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। कंपनी ने बता है कि ग्राहक दीवाली की खरीदारी हिंदी में करने का लुफ्त उठा सकेंगे।

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स साइट Amazon ने अपना हिंदी वेबसाइट भारत में लॉन्च कर दिया है। अब ग्राहक जल्द ही अमेज़न की साइट पर हिंदी भाषा में सारी जानकारी पा सकेंगे। हिंदी संस्करण वेबसाइट को लेकर कंपनी ने कहा है कि इससे उन यूजर्स को सहायता मिलेगी जो हिंदी भाषा में जानकारी लेना पसंद सकते हैं। यूजर्स आने वाले फेस्टिव सीजन से पहले इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। कंपनी ने बता है कि ग्राहक दीवाली की खरीदारी हिंदी में करने का लुफ्त उठा सकेंगे। बता दें अमेज़न की इस नई वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स की जानकारियां हिंदी भाषा में मिलेंगी।

इस नए पहल को लेकर कंपनी ने इसे अभी शुरुआत बताया है। साथ ही जानकारी दी है कि कुछ ही महीने में इस वेबसाइट में हिंदी भाषा में उत्पाद समीक्षा, रेटिंग, प्रश्न और उत्तर जैसी दूसरी चीजें भी जोड़ी जाएंगी। इस वेबसाइट को लेकर अमेज़न इंडिया के कैटिगरी मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा, 'हम चाहते हैं कि अमेज़न पर सभी ग्राहकों को उनके पसंद के सभी प्रॉडक्ट्स मिलें, चाहे वो कोई भी भाषा बोलते हों या भारत में कहीं भी रहते हों। हमारे इस लक्ष्य को पूरा करने की दिशा में साइट की हिंदी लॉन्चिंग एक नया कदम है जो अगले 100 मिलियन ग्राहकों को ऑनलाइन जोड़ने में मदद करेगा।'

आपको बता दें अभी वेबसाइट पर हिंदी भाषा टेस्टिंग मोड में है जिसे जल्द ही पुरी तरह से पेश किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने अपनी टीम में भाषा विशेषज्ञों और अनुवादकों को भी शामिल किया है। अगर आप अमेज़न का ऐप इस्तेमाल करते हैं तो हिंदी भाषा के लिए आपको ऐप पर हिंदी भाषा का चुनाव करना होगा, जिसके बाद आपको सारी जानकारी हिंदी में मिल जाएगी। भाषा का चुनाव करने के लिए आपको अमेज़न ऐप में ऊपर बाईं ओर बने मेन्यू टैब में जा कर वहां दिए गए हिंदी भाषा का चुनाव करना होगा। हालांकि, यूजर्स को सर्च फीचर अंग्रेजी में मिलेगा और उन्हें डिलीवरी एड्रेस भी अंग्रेजी भाषा में भरना होगा।

More Videos

Web Title "Amazon launched Hindi website for users"