scriptकिसी दूसरे के फोन छूते ही बजेगा अलर्म, बस डाउनलोड करना होगा ये ऐप | alarm will ring if any body will touch your mobile | Patrika News

किसी दूसरे के फोन छूते ही बजेगा अलर्म, बस डाउनलोड करना होगा ये ऐप

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 03:04:19 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि आपके फोन को कब किसने यूज करने की कोशिश की है।

app

किसी दूसरे के फोन छूते ही बजेगा अलर्म, बस डाउनलोड करना होगा ये ऐप

नई दिल्ली: अक्सर ऐसा होता है कि कोई भी आपके फोन को उठा लेता है और पासवर्ड न जानते हुए भी उसे बार-बार ओपेन करने की कोशिश करने लगता है। ऐसे में हमे भनक भी नहीं लगती है कि कोई हमारे फोन को बिना पूछे यूज करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में कई बार फोन के चोरी होने का भी डर बना रहता है। तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे, जिसकी मदद से आप आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि आपके फोन को कब किसने यूज करने की कोशिश की है।
इस ऐप का नाम है DO NOT TOUCH MY PHONE। इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोरे से डाउनलोड करें। इसके बाद ऐप को ओपेन करेंगे तो ऊपर की तरफ सेटिंग का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसे क्लिक करेंगे तो कई ऑप्शन दिखाई देंगे, जिसमें से सेकेंड वाले ऑप्शन (Alarm On Wrong Pin Code or lock screen attemp )को सेलेक्ट करें। इस दौरान आपको ये ऑप्शन भी दिखाई देगा कि Alarm कितने बार Wrong Attemps पर बजे। इसके बाद इसे start करके अपने फोन को रख दें। इसके बाद जो भी आपके फोन में गलत पासवर्ड डालेगा तो अलर्म बजने लगेगा।
यह भी पढ़ें

इस वजह से लोग Jio Phone के हैं दीवाने, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

इसके अलावा Secret Video Recorder ऐप भी है, जिसे गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। Secret Video Recorder के जरिए आपके फोन में होने वाले किसी भी हरकत को आसानी से देख सकते है।हालांकि इसके लिए ऐप को लॉन्गिंग करके Video Recorder को ऑन करना होगा।इसे तभी ऑन करें जब कोई आपके फोन को दूसरा व्यक्ति यूज करने के लिए मांग रहा हो। इसके बाद अपने हाथ में फोन आते ही उसे ऑफ कर दें और फिर रिकार्ड को ऑन करके देख सकते है कि आपके फोन में किन-किन ऐप, फोटो या वीडियो को ओपेन किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो