script

फ्रांस: जब स्पाइडरमैन बच्चे को बचाने में लगा था, तब पिता मोबाइल पर खेल रहे थे गेम, अब चलेगा केस

Published: Sep 25, 2018 04:16:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पड़ताल के बाद पता चला है कि पिता की लापरवाही के कारण ही बच्चा इस हालत में पहुंचा था

france

फ्रांस: जब स्पाइडरमैन बच्चे को बचाने में लगा था,तब पिता मोबाइल पर खेल रहे थे गेम, अब चलेगा केस

पेरिस। कुछ माह पहले बालकनी से लटक रहे बच्चे की जान बचाने वाले ममूडू गसामा का नाम चर्चा का विषय बन गया था। वह बच्चे को बचाने के लिए बाहर से ही इमरात की बालकनी पर चढ़ गया था। इसके बाद गसामा को साहसिक काम के लिए खूब प्रसिद्धी भी मिली और उसका नाम स्पाइडरमैन पड़ गया। मगर इस मामले की पड़ताल के बाद पता चला है कि पिता की लापरवाही के कारण ही बच्चा इस हालत में पहुंचा था। अभियोजक पक्ष का दावा है कि बच्चे के पिता ने लापरवाही की और वह मोबाइल पर गेम खेलने में व्यस्त गया था। वह देर से घर पहुंचा।
फ्रांस की नागरिकता मिली

अपने साहसिक काम के लिए दुनिया भर में मशहूर होने के बाद ममूडू को अब फ्रांस की नागरिकता और दमकल सेवा में नौकरी मिल चुकी है। चार साल के बच्चे के पिता, जिनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है, अपनी छह मंजिला इमारत में बच्चे को अकेला छोड़ देने को लेकर उन पर मामला चलाया जा रहा है। इसमें पुलिस का कहना है कि पिता की इस बेपरवाही के कारण यह हादस जानलेवा हो सकता था।
घटना के वक्त पिता खेल रहे थे गेम

घटना के वक्त बच्चे के पिता किराने का सामान खरीदने गए थे। पेरिस के अभियोजक फ्रांस्वा मोलिंस ने कहा कि घटना के समय बच्चे के पिता ने घर लौटने में भी देरी की, क्योंकि वह अपने फोन पर लोकप्रिय गेम पॉकिमोन गो खेलना चाह रहे थे। बच्चे के पिता के वकील रोमैन रुइज ने कहा कि अभियोजकों ने पूरे मामले के तथ्यों को संदर्भ से हटकर पेश किया है।
पिता खुद अपनी गलती स्वीकार की

अभियोजक ने कहा कि 37 साल के पिता ने स्वीकार किया कि उन्होंने वाकई कुछ बेवकूफाना किया है। रुइज ने कहा कि वह अपनी किस्मत अदालत पर छोड़ रहे हैं। बच्चे को बचानेवाले शख्स से फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने भी मुलाकात की थी और ब्रेवरी मेडल भी दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो