scriptरूसी रष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से नहीं मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप, यूक्रेन मुद्दे पर रद्द की बैठक | US president Trump cancels G20 meeting with Russian president Putin | Patrika News

रूसी रष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से नहीं मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप, यूक्रेन मुद्दे पर रद्द की बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2018 01:00:06 pm

ट्रंप का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच टकराव को ध्यान में रखते हुए इस बैठक को रद्द करना ही सही विकल्प होगा।

वाशिंगटन।अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ प्रस्तावित बैठक रद्द कर दी है। ट्रंप का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच टकराव को ध्यान में रखते हुए इस बैठक को रद्द करना ही सही विकल्प होगा। ट्रंप ने ट्वीट कर अपने फैसले की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “इस तथ्य को मद्देनजर रखते हुए कि रूस ने यूक्रेन के जहाजों और नाविकों को रिहा नहीं किया है, मैंने फैसला किया है कि अर्जेटीना में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मेरी बैठक रद्द करना सभी पक्षों के लिए बेहतर होगा।”

जी-20 शिखर सम्मेलन: प्रधानमंत्री मोदी ने सऊदी क्राउन प्रिंस और यूएन महासचिव एंटोनियो ग्युटेरेस से मुलाकात की

रद्द हुई बैठक

ट्रंप ने बैठक रद्द करने के अपने फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि इस स्थिति के सुलझने के बाद मैं रूसी राष्ट्रपति के साथ एक अर्थपूर्ण बैठक को लेकर आशान्वित हूं।” अर्जेटीना में जी20 सम्मेलन के लिए रवाना होने से पहले ट्रंप ने कहा था कि वह शायद पुतिन से मिल सकते हैं। तब उन्होंने कहा था, “मुझे लगता है कि यह पुतिन के साथ बैठक करने का सही समय है।” ट्रंप ने अपने फैसले के बारे में कहा था कि कहा था कि उन्हें उड़ान के दौरान ही यूक्रेन, रूस तनाव पर अंतिम रिपोर्ट मिल जाएगी।

पीएम मोदी ने अर्जेंटीना में ‘योग फॉर पीस’ कार्यक्रम में शिरकत की, ‘जय हिंद’ के नारे से हुआ स्वागत

रूसी समकक्ष से नहीं मिलेंगे ट्रंप

बता दें कि इससे पहले बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह रूस और यूक्रेन के बीच पैदा हुए विवाद के बाद अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक स्थगित कर सकते हैं। ट्रंप ने बताया था कि वह इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम की ओर से रिपोर्ट बहुत ही निर्धारक होगी। हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि ट्रंप को कोई रिपोर्ट मिली है या नहीं। ट्रंप ने बुधवार को कहा था कि मुझे इस तरह का आक्रामक रवैया पसंद नहीं है। मैं यह आक्रामकता नहीं चाहता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो