scriptपुलवामा अटैक: अमरीका ने दोहराया समर्थन, NSA जॉन बोल्टन ने कहा- भारत को आत्मरक्षा का पूरा अधिकार | US extens full support to India after Pulwama attack | Patrika News

पुलवामा अटैक: अमरीका ने दोहराया समर्थन, NSA जॉन बोल्टन ने कहा- भारत को आत्मरक्षा का पूरा अधिकार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2019 07:29:19 am

अमरीका ने पुलमावा आतंकी हमले में एक बार फिर भारत के प्रति अपना समर्थन दोहराया है

John bolton and ajit doval

पुलवामा अटैक: अमरीका ने दोहराया समर्थन, NSA जॉन बोल्टन ने कहा- भारत को आत्मरक्षा का पूरा अधिकार

वाशिंगटन। अमरीका ने पुलमावा आतंकी हमले में एक बार फिर भारत के प्रति अपना समर्थन दोहराया है। अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर भारत का समर्थन करते हुए कहा कि इस मामले में भारत को अपनी आत्मरक्षा का पूरा अधिकार है। अमरीकी NSA ने भारत के अपने समकक्ष अजित डोवाल से कहा कि हम इस मामले में भारत के साथ हम खड़े हैं।
अमरीका ने दोहराया समर्थन

अमरीका ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के प्रति अपना समर्थन कई बार अपना समर्थन दोहराया है।आतंक के खिलाफ भारत की इस लड़ाई में अमरीका ने साथ रहने का आश्वासन दिया है। NSA जॉन बोल्टन ने अजीत डोभाल से बातचीत की और कहा कि आत्मरक्षा भारत का अधिकार है। अमरीका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल से फोन पर बात की और कहा कि आतंकवाद का मुकाबला करने में अमरीका भारत के साथ है। जॉन बोल्टन ने अजीत डोवाल से फोन पर बातचीत कर शहीद हुए जवानों के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में अमरीका भारत के साथ है। उन्होंने कहा कि दोषियों को इसकी सजा जरूर मिलेगी।

भारत को आत्मरक्षा का पूरा अधिकार

अमरीकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से शुक्रवार को उनकी 2 बार बातचीत हुई। उन्होंने कहा, ” आतंकवाद के मुद्दे पर हमारी राय बिल्कुल साफ है। हम इस मामले में पाकिस्तान के साथ भी बात कर रहे हैं। भारत के पास आत्मरक्षा का अधिकार है। दुःख की इस घड़ी में अमरीका भारत के साथ है।” गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर जोरदार हमला हुआ। इस हमले में लगभग 44 जवान शहीद हो गए।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो