scriptभक्तों की रक्षा के लिए धरती पर ही मौजूद हैं भगवान, खबर पढ़ लें यकीन हो जाएगा | truck crushed a scooter girl escaped magically | Patrika News

भक्तों की रक्षा के लिए धरती पर ही मौजूद हैं भगवान, खबर पढ़ लें यकीन हो जाएगा

Published: Dec 09, 2017 04:40:51 pm

Submitted by:

Priya Singh

दुनिया का एक सच ये भी है कि इंसान के जन्म से लेकर मृत्यु तक सब ऊपर से लिखा हुआ आता है।

god
नई दिल्ली। सभी बातों से अलग जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं, उसे जानने के बाद आपको यकीन हो जाएगा कि भगवान अपने भक्तों की रक्षा के लिए यहीं रहते हैं, वो किसी दूसरी या तीसरी दुनिया में नहीं रहते। इसके अलावा दुनिया का एक सच ये भी है कि इंसान के जन्म से लेकर मृत्यु तक सब ऊपर से लिखा हुआ आता है। वक्त से पहले किसी की मौत नहीं होती और न ही वक्त से आगे कोई ज़िंदा रह सकता है। इस भागदौड़ भरी ज़िंदगी में थकना मना है। कॉम्पिटीशन के इस दौर में सभी लोग एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में लगे हुए हैं।
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक स्कूटी सवार और एक ट्रक की ज़ोरदार टक्कर साफ-साफ देखी जा सकती है। इस वीडियो से इतना तो ज़ाहिर होता है कि सभी लोग बस जल्दबाज़ी में लगे हुए हैं। जान से ज़्यादा उन्हें वक्त पर पहुंचने की महत्ता नज़र आती है। सड़कों पर बढ़ रहे ट्रैफिक को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि हम अपनी जान को भगवान के भरोसे ही हथेली पर लेकर चलते हैं।
चीन की सड़क पर ही एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिसने एक साथ दो बातें ज़ाहिर कर दी। पहली तो ये कि यहां सभी को ज़रुरत से ज़्यादा जल्दबाज़ी है और दूसरी ये कि भगवान कहीं और नहीं बल्कि हमारे आस-पास ही रहते हैं। चीन में हुए एक रोड एक्सिडेंट में एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला जिसने सभी के पैरों तले ज़मीन खिसका दी। चीन के एक शहर में हुए इस भीषण हादसे में स्कूटी सवार ट्रक के नीचे आ गई। इतना ही नहीं ट्रक स्कूटी को काफी दूर तक घसीटते हुए ले गई। लेकिन उसे एक खंरोच भी नहीं आई। जिसने भी देखा वो सब हैरान थे कि ये कैसे संभव हो सकता है कि एक स्कूटी ट्रक के नीचे आ जाए और चलाने वाले को एक खंरोच भी न आई हो।
road accident
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो