scriptइजरायल की सत्ता में वापसी करेंगे नेतान्याहू, सर्वेक्षण में किया दावा | Revealed in the survey: Netanyahu's claim to return to Israel's power | Patrika News

इजरायल की सत्ता में वापसी करेंगे नेतान्याहू, सर्वेक्षण में किया दावा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2018 10:33:06 am

Submitted by:

Mohit Saxena

सर्वेक्षण में नेतन्याहू की सत्तारूढ़ लिकुद पार्टी को 120 संसदीय सीटों में से 30 सीटें मिल सकती हैं

israel

सर्वेक्षण में खुलासा: इजरायल की सत्ता में नेतान्याहू की वापसी होने का दावा

जेरूसलम। इजराइल में सरकार का कार्यकाल पूरा होने के सात माह पहले ही अप्रैल में मध्यावधि चुनाव की घोषणा हो गई है। आकलन किया जा रहा है कि दोबारा नेतान्याहू की सत्ता में वापसी तय है। मंगलवार को आए पहले जनमत सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की आसान जीत की संभावना जताई गई है। यहां के स्थानीय मीडिया के सर्वेक्षण में नेतन्याहू की सत्तारूढ़ लिकुद पार्टी को 120 संसदीय सीटों में से 30 सीटें मिल सकती हैं। उनकी पार्टी के पास अब भी इतनी ही सीटें हैं।
बेन्नी गांत्ज की पार्टी को दूसरा स्थान

पूर्व सैन्य प्रमुख बेन्नी गांत्ज की काल्पनिक पार्टी 13 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर आ सकती है। बहरहाल, अभी उनकी पार्टी का नाम का ऐलान भी नहीं हुआ है। उन्होंने अभी यह फैसला नहीं किया है कि वह चुनाव लड़ भी रहे हैं या नहीं। भ्रष्टाचार की जांच का सामना कर रहे नेतनयाहू ने सोमवार को अप्रैल में चुनाव कराने का ऐलान कर दिया था। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच चल रही है। सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के संभावित अभियोजन और अदालत के आदेश पर एक बिल को पारित करके मुद्दे पर सांसदों के बीच असहमति के बीच लिया है। स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार चुनाव के लिए संभावित तारीखें दो और नौ अप्रैल हैं।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो