scriptphoto gallery: ऑस्ट्रेलिया में अडानी कोयला खदान के खिलाफ प्रदर्शन | photo gallery: Protest against Adani coal mine in Australia | Patrika News

photo gallery: ऑस्ट्रेलिया में अडानी कोयला खदान के खिलाफ प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Dec 08, 2018 10:38:49 pm

Submitted by:

mangal yadav

भारतीय उद्योगपति अडानी के प्रस्तावित कोयला खदान निर्माण के खिलाफ हजारों की संख्या में छात्रों ने शनिवार को प्रदर्शन किया।

protest

photo gallery: ऑस्ट्रेलिया में अडानी कोयला खदान के खिलाफ प्रदर्शन

कैनबराः ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य में भारतीय उद्योगपति अडानी के प्रस्तावित कोयला खदान निर्माण के खिलाफ हजारों की संख्या में छात्रों ने शनिवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने ऑस्ट्रेलिया सरकार से परियोजना को रोकने की मांग की, जिसका निर्माण जल्द शुरू होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन में देश भर में लगभग 15 हजार लोगों ने हिस्सा लिया, जबकि ऑस्ट्रेलियन यूथ क्लाइमेट कोएलिएशन ने कहा कि मेलबर्न में अकेले 5,000 लोगों ने प्रदर्शन में भाग लिया। इससे पहले बीते सप्ताह लगभग 15,000 स्कूली छात्रों ने जलवायु परिवर्तन पर कार्रवाई करने के लिए रैली निकाली थी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2030 तक 2005 के उत्सर्जन के स्तर से 26-28 प्रतिशत तक कुल उत्सर्जन में कमी लाने की प्रतिबद्धता जताई थी, लेकिन संयुक्त राष्ट्र की हालिया रिपोर्ट के अनुसार देश की जलवायु नीति में 2017 के बाद से कोई बदलाव नहीं आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो