script

आखिर सच आया सामने! पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर को बताया भारतीय राज्य

locationनई दिल्लीPublished: Sep 11, 2019 07:56:53 am

Submitted by:

Anil Kumar

पत्रकारों से बात करते हुए शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का राज्य है
जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दा उठाया है

shah-mehmood-qureshi.jpg

संयुक्त राष्ट्र। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बैचेन पाकिस्तान हर अंतर्राष्ट्रीय संगठन में इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की है, लेकिन हर बार हार का मुंह देखने पड़ा है। अब तिलमिलाए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में इस मुद्दे को उठाया है।

इस बीच जो सबसे बड़ी खबर सामने आई है वह हैरान करने वाला है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताया है। पाकिस्तान ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का एक राज्य है।

जम्मू-कश्मीर को लेकर UNHRC में भारत को घेरने की कोशिश में पाकिस्तान, 115 पेज वाला झूठ का पुलिंदा तैयार

दरअसल, पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर अपना पक्ष रखने के लिए एक डोजियर पेश किया है। इसमें उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बयान को जगह देते हुए भारत को घेरने की कोशिश की है।

इस बीच पाकिस्तान का पक्ष रखने वाले पाक विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने एक बयान में आखिरकार सच बोलते हुए यह साफ कर दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का एक राज्य है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कुरैशी का वीडियो आया सामने

बता दें कि शाह महमूद कुरैशी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह यह कह रहे हैं कि कश्मीर भारत का एक राज्य है।

पत्रकारों से बात करते हुए कुरैशी ने कहा ‘भारत दुनिया को यह दिखाना चाहता है कि कश्मीर में जीवन फिर से सामान्य हो गया है। अगर ऐसा है तो भारत अपने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय मीडिया, एनजीओ और सिविल सोसाइटीज को जाने क्यों नहीं दे रहा, ताकि वे वहां का हाल देख सकें।’

UNHRC में पाक का सहारा बने राहुल और अब्दुल्ला, पेश किए गए डोजियर का पहला पेज लीक

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) में दोबारा कश्मीर राग अलापते हुए भारत पर बेबुनियादी आरोप लगाया और कहा कि कश्मीर में संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों का उल्लंघन हो रहा है और परिषद् मानवाधिकार के उल्लंघन पर ध्यान दे। उन्होंने कहा कि हम इस पर संयुक्त जांच समिति के गठन की मांग करते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो