scriptपाकिस्‍तान चुनाव: रेहम खान की इस किताब ने इमरान के लिए कर दिया संजीवनी का काम | Pakistan Election: Rehman Khan book work as Sanjivani for Imran khan | Patrika News

पाकिस्‍तान चुनाव: रेहम खान की इस किताब ने इमरान के लिए कर दिया संजीवनी का काम

Published: Jul 26, 2018 01:17:21 pm

Submitted by:

Dhirendra

रेहम खान अपनी आत्‍मकथा में इमरान पर कई सनसनीखेज आरोप लगाए जिसकी वजह से उन्‍हें बदनामी के बदले लोकप्रियता मिली।

imran

पाकिस्‍तान चुनाव: रेहम खान की इस किताब ने इमरान के लिए कर दिया संजीवनी का काम

नई दिल्‍ली। पाक नेशनल असेंबली चुनाव के अभी तक के मिले रुझानों से करीब-करीब तय हो गया है कि इमरान खान पाकिस्‍तान के पीएम बनेंगे। उन्‍हें यहां तक पहुंचाने में कई लोगों का हाथ है। उनमें एक नाम उनकी दूसरी पत्‍नी रेहम खान का भी शामिल है। ये बात इसलिए दावे के साथ कहा जा सकता है कि जिस नीयत से रेहम खान ने इमरान को सियासी चाल के तहत चुनाव प्रचार के दौरान बदनाम करने का काम किया वो इमरान की लोकप्रियता को बढ़ाने वाला साबित हुआ।
इमरान ने खेला विक्टिमाइजेशन कार्ड
बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान इमरान की दूसरी पत्‍नी की लिखी आत्‍मकथा ‘रेहम खान’ कहानी लीक हो गई। पुस्‍तक लीक होने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान पाक मीडिया ने चटखारे लगाकर इमरान को बदनाम किया। लेकिन इमरान ने सभी आरोपों को विरोधी का षडयंत्र करार दिया। उन्‍होंने इसे छवि खराब करने वाला बताया।
पाक अवाम ने माना षडयंत्र
इस बात को पाक के अवाम ने भी इमरान के खिलाफ सियासी षडयंत्र माना। लोगों ने अपने लोकप्रिय और चहेते क्रिकेटर को निजी जिंदगी के मामलों के अच्‍छी बुरी बातों पर ध्‍यान न देकर सर आंखों पर बैठा लिया। यानी इस पुस्‍तक से इमरान को विक्टिमाइज्‍ड होने का लाभ मिला। यही कारण है कि रेहम की आत्‍मकथा पाकिस्‍तान में नए सिरे से डिबेट का विषय बन गया है। आपको बता दें कि रेहम ने इस तरह के आरोप चुनाव के दौरान पाकिस्‍तान के चहेते क्रिकेटर पर लगाए थे।
पराए औरत में इमरान की दिलचस्‍पी ज्‍यादा
रेहम खान ने अपनी आत्‍मकथा में लिखा है कि इमरान का शादी से पहले मैंने एक इंटरव्यू किया था। 2012 में उनसे दिल्ली में इंटरव्‍यू के दौरान गैंग रेप की शिकार हुई 23 साल की लड़की के बारे में बात करना चाहती थी। लेकिन उनकी दिलचस्पी मेरा फोन नंबर क्या है और लंदन में मैं कहां रहती हूं, यह जानने में ज्यादा थी। गैंग रेप पर उनकी राय थी कि यह बॉलिवुड फिल्मों में लड़कियों को कम कपड़ों में दिखाने का नतीजा भर है।
एक नंबर के फरेबी
पुस्‍तक रेहम खान में इस बात का भी जिक्र है कि भारत और पाकिस्तान के लोग जिन्हें वोट देते हैं, उनसे ज्यादा जवाबदेही की मांग नहीं करते। इसके बावजूद लोग सोचते हैं कि इमरान एक क्रिकेटर, राजनेता और ईमानदार आदमी हैं। कुछ समय पहले तक मै भी यही सोचा करती थी। लेकिन राजनीति में उनकी ईमानदारी का कोई रेकॉर्ड नहीं है और वो एक नंबर के फरेबी हैं। इमरान नशे में इतना धुत्त होते हैं कि अगर वो रात में परमाणु गिराने का आदेश दे दें तो सुबह इस बात से मुकर सकते हैं कि उन्‍होंने इस तरह का कोई आदेश दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो