script

उत्तर कोरिया ने बनाया लेजर संचालित टैंक रोधी रॉकेट

Published: Feb 28, 2016 10:57:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

उत्तर कोरिया का कहना है कि रॉकेट की मारक क्षमता इतनी जबर्दस्त है कि यह
पूरी तरह हथियारों से लैस दुश्मन के किसी टैंक को कद्दू की तरह फोड़ देता
है

North korea

North korea

सियोल। अमरीका का कट्टर दुश्मन और हाल में ही हाइड्रोजन बम बनाने का दावा करने वाले उत्तर कोरिया ने एक और खतरनाक हथियार बना लिया है। यह हथियार है टैंकों का खात्मा करने वाला रॉकेट है। उत्तर कोरिया का कहना है कि रॉकेट की मारक क्षमता इतनी जबर्दस्त है कि यह पूरी तरह हथियारों से लैस दुश्मन के किसी टैंक को कद्दू की तरह फोड़ देता है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए ने शनिवार को कहा कि देश के लीडर किम जोंग-उन ने हाल में ही इस रॉकेट की मारक क्षमता को देखा। यह रॉकेट लेजर से संचालित होता है और इसे कहीं लाना ले जाना भी काफी आसान है।

फायरिंग रेंज सबसे ज्यादा

रॉकेट का टेस्ट देखने के बाद किम ने कहा कि दुनिया में इस रॉकेट का फायरिंग रेंज सबसे ज्यादा है और यह स्नाइपर राइफल की तरह अचूक है। रिपोर्ट में कहा गया, किम रॉकेट को देखकर काफी खुश हुए और उन्होंने कहा कि जबर्दस्त हथियारों से लैस दुश्मन का कोई भी टैंक इस रॉकेट के सामने कुछ नहीं है और इसके हमले से टैंक कद्दू की तरह बिखर जाएंगे।

अमरीका ने किया मिसाइल परीक्षण
वहीं रूस, चीन व उत्तर कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमरीका ने एक हफ्ते में दूसरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल न्यूक्लियर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। इसकी रेंज 10 हजार किमी है। यानी रूस, चीन, उत्तर कोरिया को इससे साफ तौर पर खतरा है। अमरीका ने मिनटमैन-3 का शुक्रवार रात कैलिफोर्निया में परीक्षण किया। मिसाइल 24 हजार किमी/घंटा की रफ्तार से दागे जाने के आधे घंटे बाद 6500 किमी की दूरी पर अपने टारगेट को हिट किया।

ट्रेंडिंग वीडियो