scriptमहिला सांसदों पर ट्रंप की टिप्पणी से न्यूजीलैंड पीएम जैसिंडा अर्डर्न नाराज, कहा- नस्लभेद मंजूर नहीं | New Zealand PM jacinda ardern disagrees with Trump's Tweets | Patrika News

महिला सांसदों पर ट्रंप की टिप्पणी से न्यूजीलैंड पीएम जैसिंडा अर्डर्न नाराज, कहा- नस्लभेद मंजूर नहीं

Published: Jul 17, 2019 12:00:37 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Trump Racist attack: न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda ardern) ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट्स की आलोचना की
ट्रंप ने तीन डेमोक्रैट महिला सांसदो को अपने देश वापस जाने की सलाह दी थी

Prime Minister Jacinda Ardern

ट्रंप के नस्लीय बयान की न्यूजीलैंड पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने निंदा की

विलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मंगलवार को डेमोक्रेटिक कांग्रेस की महिला सदस्यों के बारे में अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट्स की निंदा की । उन्होंने कहा कि आमतौर पर उन्हें राजनीति करना पसंद नहीं है, लेकिन वह ट्रंप की बात को पूरी तरह से नकारती हैं।

गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अश्वेत महिला सांसदों पर रविवार को बेहद आपत्तिजनक नस्लीय टिप्पणी की थी। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वे अमरीका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं।

महिला सांसदों पर टिप्पणी कर बुरे फंसे डोनाल्ड ट्रंप, लगा नफरत फैलाने का आरोप

https://twitter.com/hashtag/NewZealand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

डेमोक्रेट सांसद न्यूयॉर्क की एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, मिनिसोटा की इल्हान उमर,मिशिगन की राशिदा तलिब और मैसाचुसेट्स की अयाना प्रेस्ली ने सोमवार को मीडिया के सामने ट्रंप की आलोचना की।

विवादों में फंसे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, महिला कांग्रेस सदस्यों को अपने देश वापस जाने की सलाह

सत्ता के गलियारों में विविधता का स्वागत

अर्डर्न ने कहा कि न्यूजीलैंड के लोगों ने सत्ता के गलियारों में विविधता का स्वागत किया है। वह मानती हैं कि उनकी संसद को एक खास स्तर का स्थान मिलना चाहिए। इसे न्यूजीलैंड की तरह दिखना और महसूस करना चाहिए। इसमें विभिन्न संस्कृतियों और जातीयों का समावेश होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कभी भी किसी की उत्पत्ति और उनके अधिकार के बारे में निर्णय नहीं करना चाहिए।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो