scriptमाल्या के दावों को सीबीआई ने झुठलाया, लंदन कोर्ट में जेल का वीडियो पेश किया | Mallya's claims were denied by CBI, presented prison video in court | Patrika News

माल्या के दावों को सीबीआई ने झुठलाया, लंदन कोर्ट में जेल का वीडियो पेश किया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 25, 2018 10:48:20 am

Submitted by:

Mohit Saxena

सीबीआई ने आठ मिनट का वीडियो अदालत में पेश किया, बैरक नंबर 12 की सुविधाओं के बारे में दिखाया

mallya

माल्या के दावों को सीबीआई ने झुठलाया, लंदन कोर्ट में जेल का वीडियो पेश किया

नई दिल्ली। भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले में सीबीआई ने लंदन की कोर्ट में अहम दस्तावेज के रूप में जेल सेल का वीडियो पेश किया है। दरअसल विजय माल्या ने ब्रिटेन की कोर्ट में कहा था कि ऑर्थर रोड जेल के 12 नंबर बैरक में पर्याप्त प्राकृतिक प्रकाश नहीं है। माल्या के इस दावे को झुठलाने के लिए सीबीआई ने आठ मिनट का वीडियो अदालत में पेश किया।इससे पहले माल्या ने लंदन कोर्ट में दलील दी थी कि भारतीय जेल में उन्हें मूलभूत सविधाएं नहीं मिल सकेंगी। उन्हें रहने और टहलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिल सकेगी। जेल में न पर्याप्त रोशनी होगी और न ही हवा। उन्होंने कहा कि भारतीय जेल में रहने से उनकी सेहत खराब हो सकती है।
माल्या को लाइब्रेरी की सुविधा दी जाएगी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वीडियों में साफ दिखाया गया है कि बैरक नंबर 12 में पर्याप्त प्रकाश है। यह इतनी बड़ी है कि माल्या इसमें टहल भी सकते हैं। बैरक में नहाने की जगह,एक पर्सनल टॉइलट और एक टेलिविजन सेट है। कोर्ट को बताया गया कि माल्या को वहां साफ बिस्तर,कंबल और तकिया भी दिया जाएगा। इस वीडियो में दिखाया गया है कि बैरक की खिड़कियों में सलाखें हैं और यहां पर्याप्त धूप आती है। एक अधिकारी के अनुसार माल्या को इनके अलावा दूसरे कैदियों की तरह लाइब्रेरी की सुविधा भी दी जाएगी।
अंतरराष्ट्रीय मानकों पर है सुरक्षा व्यवस्था

कोर्ट को बताया गया कि बैरक नंबर 12 का कंपाउंड अलग है और इसमें छह लोगों को रखने की क्षमता है। ब्रिटेन की कोर्ट ने 31 जुलाई को भारतीय अधिकारियों से उस बैरक का वीडियो बनाकर भेजने को कहा था जिसमें माल्या को रखने की योजना है। भारत ने इससे पहले ब्रिटेन की अदालत को यह भी जानकारी दी थी कि ऑर्थर जेल की सुरक्षा व्यवस्था अंतरराष्ट्रीय मानकों की बराबरी करती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो