scriptमौसम ने इस अरबपति शख्स के साथ किया ऐसा खिलवाड़ कि एक ही दिन में डूबे 9546 करोड़ रुपये | japans richest man tadashi yanai loses 1.15bn in a single day | Patrika News

मौसम ने इस अरबपति शख्स के साथ किया ऐसा खिलवाड़ कि एक ही दिन में डूबे 9546 करोड़ रुपये

Published: Jan 10, 2017 03:09:00 pm

Submitted by:

राहुल

जापान के सबसे अमीर बिज़नसमेन टडाशी यनाय को मात्र एक
दिन में 1.4 अरब डॉलर (9546 करोड़ रुपये) का नुकसान हो गया। एक दिन में
उनकी कंपनी के शेयर सात प्रतिशत तक गिर गए…

japans richest man tadashi yanai loses 1.15bn in a

japans richest man tadashi yanai loses 1.15bn in a single day

टोक्‍यो: एक आम इंसान का एक छोटा सा नुकसान हो जाने से सदमा सा लग जाता है और लगे भी क्यों ना! इंसान ज़िन्दगी भर मेहनत कर पाई पाई जोड़ अपने सपनों को संजोता है, उन्हें पूरा करता है। लेकिन किसी शख्श का 9546 करोड़ रुपया महज एक दिन में ही डूब जाए तब आप क्या कहेंगे?
Related imageदरअसल जापान के सबसे अमीर बिज़नसमेन टडाशी यनाय को मात्र एक दिन में 1.4 अरब डॉलर (9546 करोड़ रुपये) का नुकसान हो गया। एक दिन में उनकी कंपनी के शेयर सात प्रतिशत तक गिर गए। सबसे बड़ी बात यह रही कि खास बात यह रही कि इस नुकसान के पीछे कंपनी ने मौसम को जिम्‍मेदार ठहराया है।
Image result for tadashi yanai
टडाशी एक फ़ास्ट रिटेलिंग कंपनी यूनिक्लो हैं, जोकि जापान में कपड़ों का सबसे बड़ा व्यापार करती है। यूनिक्‍लो ने कहा कि इस महीने में असामान्‍य तौर पर गर्मी की वजह से उसके विंटर क्‍लोदिंग (सर्दी के कपड़े) की सेल में गिरावट आई है। यह गिरावट पांच प्रतिशत तक है।

Image result for tadashi yanai
इस भारी नुकसान से पहले टडाशी 17.7 अरब डॉलर संपत्ति के साथ दुनियाभर के अमीरों की सूचि में 38वें नम्बर पर थे। लेकिन इसके बाद अब वो 44वें नम्बर पर खिसक गए हैं. इस तरह से उनके लिए बहुत ही बड़ा नुकसान माना जा रहा है।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो