scriptसीरिया में इराकी सेना का बड़ा हमला, आईएस के 30 कमांडर ढ़ेर किए | Iraqi army's biggest attack in Syria, killed 30 IS commanders | Patrika News

सीरिया में इराकी सेना का बड़ा हमला, आईएस के 30 कमांडर ढ़ेर किए

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 12:18:28 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

राष्ट्रपति ने इस हमले की आज्ञा दी थी। इससे पहले भी वायु सेना ने आतंकियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए थे।

iraq

सीरिया में इराकी सेना का बड़ा हमला, आईएस के 30 कमांडर ढ़ेर किए

इराकी वायु सेना ने सीरिया में फिर जबर्दस्त हवाई हमला किया है। अल-सुसाह प्रांत में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकानों पर किए गए इस हवाई हमले में 30 कमांडरों को ढेर कर दिया। इराकी सेना की संयुक्त कमान की ओर से सोमवार को इस बात की पुष्टि की गई।
एक मीडिया रिपोर्ट में संयुक्त कमान की प्रेस सेवा के हवाले से कहा गया है कि इराकी सेना के एफ-16 लड़ाकू विमानों ने सीरिया के अल-सुसाह प्रांत में शक्तिशाली हवाई हमले कर आतंकियों के एक दो मंजिला ठिकाने को पूरी तरह तबाह कर दिया।
रिपोर्ट के अनुसार- हमले के दौरान आईएस के करीब 30 कमांडरों की एक बैठक चल रही थी। आरटी अरबी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद ने इराकी सेना को हवाई हमले करने की आज्ञा दी थी। बता दें, अल-सुसाह गांव पूर्वी सीरिया के हाजिन प्रांत के निकट है।
इससे पहले वायु रक्षा सेना ने दमिश्क के पास ‘दुश्मनों के कई ठिकानों’ को निशाना बनाते हुए उन्हें ध्वस्त किया था। एक मीडिया रिपोर्ट में ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमैन राइट्स के प्रमुख रामी अब्देल रहमान के हवाले से कहा गया था कि- ‘यह एक इजराइली हमला था।’ उनके अनुसार- ‘इजराइली विमानों से दागी गई मिसाइलों ने दमिश्क के दक्षिण पश्चिम और दक्षिण में स्थित हथियार डिपो को निशाना बनाया जो हिज्बुल्ला या ईरानी बलों के थे।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो