फ्रांस: 5 ब्रिटिश नागरिकों में Coronavirus की पुष्टि, अब तक 11 मामले आ चुके हैं सामने

पैरिस। चीन ( China ) के वुहान ( Wuhan ) से निकलकर रहस्यमय जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) ने दुनिया के करीब 31 देशों में पैर पसार चुका है। ये वायरस चीन में महामारी ( Epidemic ) का रूप ले चुका है। अब तक चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 तक पहुंच गई है, जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 37 हजार पार कर गई है।

यूरोपिय देश फ्रांस ( France ) में भी इस वायरस ने दस्तक दी है। फ्रांस ने शनिवार को बताया कि देश में 5 ब्रिटिश नागरिकों ( British Citizen ) में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है जिनमें एक बच्चा भी शामिल है। ये सभी एक ही स्की ‘शैले’ में ठहरे थे।

चीन: Coronavirus से बचाव के लिए खाने में परोसा जा रहा है कछुए का मांस, वायरल हुआ वीडियो

फ्रांस की स्वास्थ्य मंत्री आग्नेस बुजयिन ने जानकारी दी है कि अब तक देश में कुल 11 कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों का पता चला है।

जांच के लिए सबी को अस्पताल में भर्ती कराया गया

बुजयिन ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब निगाहें सिंगापुर से ब्रिटेन पहुंचे लोगों पर टिकी हैं जो फ्रांसीसी आल्प्स की पहाड़ियों में मोंट ब्लांक के पास कोंटामाइंस-मोंटजोई में ठहरे हुए हैं।

पेशे से डॉक्टर फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री बुजयिन ( health minister agnes buzyn ) ने कहा, 'इन लोगों में विषाणु के गंभीर संकेत नहीं दिखे हैं।' पांच ब्रिटिश नागरिकों में विषाणु की पुष्टि के अलावा छह अन्य ब्रिटिश नागरिकों को भी निगरानी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी जनवरी में उसी शैले में ठहरे थे।

अमरीका न? coronavirus us से लड़ने के लिए चीन और अन्य देशों को 715 करोड़ रुपये मदद की पेशकश की

आपको बता दें कि चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ ये घातक जानलेवा वायरस दुनियाभर के करीब 31 देशों तक फैल चुका है। चीन में इसके कारण 800से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि चीन से बाहर दो मौतें दर्ज हुई है। फिलहाल इसको रोकने के लिए दुनियाभर के विशेषज्ञ दिन-रात रिसर्च कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।