scriptचक्रवाती तूफान ‘डोरियन’ ने मचाई भारी तबाही, 13 हजार से अधिक घर हुए नष्ट | Dorian Storms In Bahamas: 13,000 Homes destroy | Patrika News

चक्रवाती तूफान ‘डोरियन’ ने मचाई भारी तबाही, 13 हजार से अधिक घर हुए नष्ट

Published: Sep 03, 2019 08:21:30 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पहले से सुरक्षा के खास इंतजाम होने के कारण जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है
कुछ जगहों पर बाढ़ आने का अंदेशा भी जताया गया है

cyclone
वाशिंगटन। बहामास में आए चक्रवाती तूफान ‘डोरियन’ ने खासी तबाही मचाई है। रेडक्रास ने सोमवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अब तक 13 हजार से अधिक घर नष्ट हो गए हैं या उन्हें नुकसान पहुंचा है। हालांकि पहले से किए सुरक्षा इंतजामों के कारण मरने वालों और घायल लोगों की सूचना नहीं हैं।
इमरान खान के तेवर पड़े ठंडे, कहा- भारत के खिलाफ पहले परमाणु हमला नहीं करेंगे

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेडक्रास और रेड क्रिसेंट सोसाइटीज के इमरजेंसी सेंटर के प्रमुख सुने बुलो ने एक बयान में कहा कि जो कुछ हुआ है उसकी साफ तस्वीर अभी हमारे पास नहीं है। इस मामले में इतना कहा जा सकता है कि हरिकेन डोरियन का बहुत खराब प्रभाव पड़ा है। अगर पहले से इंतजाम नहीं किए जाते तो भारी जानमाल का नुकसान हो सकता था। हालात से निपटने के लिए शरणस्थलों का निर्माण, साफ पानी और चिकित्सा सेवा बड़े पैमाने पर मुहैया करानी होगी।
कुछ जगहों पर बाढ़ आने का भी अनदेशा लगाया गया है। रेडक्रास का अनुमान है कि यहां करीब 190 लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं और अमरीका के फ्लोरिडा, जार्जिया और साउथ कैरोलिना के 50 हजार लोगों पर इसका असर हो सकता है।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो