script

कार बम ब्लास्ट से हिला सोमालिया, विस्फोट में 18 लोगों की मौत, 20 घायल

Published: Feb 24, 2018 09:43:57 am

Submitted by:

Mohit sharma

सुरक्षाबलों ने जैसे ही विस्फोटकों से भरे वाहन को रोकना चाहा, उसमें विस्फोट हो गया।

Somalia

नई दिल्ली। सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में दोहरा बम विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आमिन एंबुलेंस के निदेशक अब्दुकादिर अब्दिर्रहमान ने कहा कि शुक्रवार को हुए दोहरे विस्फोट में 18 लोगों की मौत हो गई है। अब्दुर्रहमान ने कहा कि मैं पुष्टि कर सकता हूं कि हमने 18 शव बरामद किए हैं। 20 घायल हैं और हम घायलों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में ले गए हैं। बता दें कि इससे पहले यहां एक पुलिस अकादमी को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई व 15 अन्य लोग घायल हो गए थे।

विस्फोटक से भरे वाहन को राकते ही विस्फोट

सोमालिया के सुरक्षाबल राष्ट्रपति पैलेस पर हमले को नाकाम करने में सफल रहे लेकिन सुरक्षाबलों ने जैसे ही विस्फोटकों से भरे वाहन को रोकना चाहा, उसमें विस्फोट हो गया। इससे पहले पुलिस ने बताया था कि राष्ट्रपति पैलेस में घुसने का प्रयास कर रहे आतंकवादियों को खदेड़ दिया, इनमें से तीन को मार गिराया गया। पुलिस अधिकारी अहमद अब्दुल्ले ने सिन्हुआ को बताया कि उन्होंने विला सोमालिया में घुसने की कोशिश की लेकिन हमारे सुरक्षाबलों ने उनका मुंहतोड़ जवाब दिया। सुरक्षाबलों ने पैलेस की ओर जा रहे वाहन का पीछा किया लेकिन इसमें पहले ही विस्फोट हो गया।

6 बजे हुए पहला विस्फोट

पहला विस्फोट शुक्रवार को शाम लगभग छह बजे हुआ, जब विस्फोटकों से भरे वाहन में डॉर्बिन होटल के पास विस्फोट हो गया। दूसरा विस्फोट इसके तुरंत बाद विला सोमालिया के पास हुआ। बता दें कि इससे पहले यहां एक पुलिस अकादमी को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई व 15 अन्य लोग घायल हो गए थे। सोमालियाई अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। हताहतों में ज्यादातर पुलिस अधिकारी थे। यह घटना तब घटी जब अधिकारी प्रशिक्षण ले रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो