scriptऑस्ट्रेलिया ने भांपी चीनी सेना की चालाकी, जासूसी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा | Australia tracks Chinese warship during US-Aus war practice | Patrika News

ऑस्ट्रेलिया ने भांपी चीनी सेना की चालाकी, जासूसी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 09:50:46 am

Submitted by:

Shweta Singh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर चल रहा था सैन्य अभ्यास
चीन पर अभ्यास की कथित निगरानी रखने का लग रहा है आरोप

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई ( Australia ) रक्षा मंत्रालय ( defence ministry ) ने चीन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। रक्षा अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने चीन के एक जासूसी जहाज को अपने जल सीमा में निगरानी ( Survillance ) रखते हुए पाया। अधिकारी का दावा है कि चीन इस जहाज की मदद से ऑस्ट्रेलिया और अमरीका के बीच जारी सैन्य अभ्यास ( Warship ) की जानकारियां इकट्ठी करने की कोशिश कर रहा था।

ऑस्ट्रेलिया और अमरीका के 25 हजार सैनिकों ने किया अभ्यास

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया और अमरीका की सेना अगले महीने होने वाली द्विवार्षिक तालिस्मान साब्रे वॉर गेम्स की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए करीब 25 हजार सैन्यकर्मी जेट्स और अन्य हथियारों के साथ अभ्यास कर रहे थे। इसी दौरान चीन का एक जहाज कथित तौर पर उनकी गतिविधियों की निगरानी कर रहा था।

एंकर के बाद अब पाकिस्तानी मंत्री हो रहे ट्रोल, वीडियो गेम को असली हादसा समझकर शेयर किया क्लिप

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल ने जारी किया बयान

ऑस्ट्रेलियाई रक्षा बल के संयुक्त अभियान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल ग्रेग बिल्टन ने कहा, ‘संभावना है कि चीनी निगरानी पोत सैन्य अभ्यास की पहली झलक लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्वोत्तर तट की पर नियुक्त किया गया था। बिल्टन ने मीडिया को बताया,’हम चीनी पोत को ट्रैक कर रहे हैं। हालांकि, हमें अभी तक इसके लक्ष्य का पता नहीं चल सका है। हमें लगता है कि यह पोत क्वींसलैंड के पूर्वी तट तक आया था। हम इसके लिए उचित कदम उठाएंगे।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो