scriptअमरीका: चीनी पर्यटकों को ले जा रही एक बस पलटी, चार लोगों की मौत | At least 4 killed after tour bus carrying chinese tourists crashes | Patrika News

अमरीका: चीनी पर्यटकों को ले जा रही एक बस पलटी, चार लोगों की मौत

Published: Sep 21, 2019 11:32:55 am

Submitted by:

Mohit Saxena

15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए
बस में चालक साहित 30 लोग सवार थे

bus
बीजिंग। चीनी पर्यटकों को ले जा रही एक बस के अमरीका के यूटा राज्य में बायसे कन्योन नेशनल पार्क के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में कम चार लोगों की मौत हो गई, वहीं करीब 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार बस में चालक सहित कुल 30 लोग सवार थे।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार सुबह पार्क के प्रवेश द्वार से सात मील दूर दुर्घटना हुई। दुर्घटना में एंबुलेंस और राहत कर्मियों के वाहनों की आवाजाही के लिए इस सड़क को अन्य वाहनों के लिए बंद कर दिया गया। यूटा राजमार्ग गश्त दल ने क्षतिग्रस्त बस की एक तस्वीर को पोस्ट किया है। इस तस्वीर में बस की छत पूरी तरह क्षतिग्रस्त पाई गई है। बस पार्क के प्रवेश द्वार के निकट पलटी हुई दिखी।
घायलों को अस्पताल भेजा

गारफील्ड काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने इस दुर्घटना को भयावह बताया है। उसने कहा कि बस पूर्व की ओर जा रही थी तभी यह सड़क से फिसल कर पलट गई। इस दुर्घटना में चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। शेष घायलों को क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में भेजा गया है। मालूम हो कि ब्रायस कैन्यन अमरीका के मशहूर राष्ट्रीय उद्यानों में से एक हैं। इसे देखने के लिए हर साल 15 लाख पर्यटक आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो