scriptजम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों के दो ठिकानों पर आतंकी हमला, फायरिंग में गर्भवती महिला की मौत | woman killed in cross firing during terror attack | Patrika News

जम्मू कश्मीर: सुरक्षा बलों के दो ठिकानों पर आतंकी हमला, फायरिंग में गर्भवती महिला की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2018 10:44:34 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

फायरिंग में गर्भवती महिला को गोली लग गई, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

AATANKI

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों के दो ठिकानों पर आतंकी हमला, फायरिंग में गर्भवती महिला की मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार को हुए आतंकी हमले के दौरान एक महिला की मौत हो गई। खबरों के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने सुरक्षाबलों के दो स्थानों को निशाना बनाया। आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई। इस दौरान वहां से गुजर रही फिरदौस नामक एक गर्भवती महिला को गोली लग गई। जिससे वह घायल हो गई। उसे उस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।
जम्मू-कश्मीर: 13 साल बाद नगर निकाय चुनावों की मतगणना शुरू, शाम तक आएंगे परिणाम

दो ठिकानोंं पर हमले

दहशतगर्दों ने सुरक्षा बलों के दो ठिकानों पर आतंकी हमले किए। जिले के शादीमर्ग में आतंकियों ने 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर यूबीजीएल ग्रेनेड से हमला किया। पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार को करीब 7 बजे कैंप पर हमला हुआ। जिसके बाद अंधाधुंध फायरिंग हुई। इसी दौरान महिला को गोली लगी। राजपूरा अस्पताल में महिला को ले जाया गया जहां उसे पुलवामा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां गर्भवती महिला ने दम तोड़ दिया।
वहीं, दूसरी घटना जिले के काकापोरा में हुई यहां आतंकियों ने सीआरपीएफ के 183 बटालियन के कैंप पर ग्रेनेड फेंका। घटना के बाद दोनों स्थानों पर व्यापक पैमाने पर सर्च आपरेशन चलाया गया।

https://twitter.com/hashtag/Pulwama?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
24 घंटे में 6 आतंकी ढेर
स्थानीय मीडिया के अनुसार, सुरक्षा बलों ने पिछले 24 घंटे में छह आतंकियों को ढेर कर दिया। शुक्रवार सुबह उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जानकारी देते हुए कहा, “जब राज्य पुलिस के जवानों ने चेक पोस्ट पर कुछ संदिग्ध गतिविधि को देखकर वाहनों को रोकने का इशारा किया तो एक आतंकी ने अपनी पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी जबकि दूसरा भागने की कोशिश करने लगा। पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें दोनों आतंकी मारे गए। उनके वाहन से एक एके राइफल, दो चाइनीज पिस्तौल अन्य हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकी जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे”।
वहीं, गुरुवार देर रात को पुलवामा जिले के गांव दोगम काकापोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर हो गया। उसकी पहचान शौकत अहमद भट्ट के रूप में हुई। गुरुवार को ही बारामूला में तीन दहशतगर्द जमींदोज हो गए थे।
https://twitter.com/BaramullaPolice?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो